राजनीति से मायावती का खेल उसी वक्त खत्म हो गया जब उन्होंने हमसे पंगा लिया: स्वामी प्रसाद

punjabkesari.in Saturday, Sep 07, 2019 - 11:12 AM (IST)

फर्रुखाबाद: यूपी में उपचुनाव की तैयारियों को लेकर एक फिर राजनैतिक दलों के नेताओं ने कमर कस ली है। प्रदेश सरकार के श्रम, सेवा योजन एवं समन्वय मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने बसपा मुखिया मायावती व अखिलेश यादव की जमकर चुटकी ली। 

उन्होंने कहा कि यूपी की राजनीति से मायावती का खेले उसी दिन खत्म हो गया था जब उन्होंने मुझसे पंगा लिया था। मैंने कहा था यूपी से मायावती का बोरिया बिस्तर बांधकर दिल्ली न भिजवा दिया तो मैं भी राजनेता नहीं। मैंने जो कहा वो करके भी दिखाया। 

अखिलेश खुद हो चुके हैं पैरालाइसिस
लोकसभा चुनाव में बसपा के साथ गठबंधन करके अखिलेश यादव ने मायावती को ऑक्सीजन देकर जिंदा करने की कोशिश की लेकिन अखिलेश यादव खुद पैरालाइसिस होकर वेंटिलेटर पर चले गए। हालांकि मायावती जिंदा हो गईं। वह यहीं नहीं रूके उन्होंने कहा कि अब जिस तरह से मायावती ने पलट करके अखिलेश यादव को सबक सिखाया है तो स्वाभाविक रूप से अब राजनीति में वह अकेले वापसी करेंगी और फिर उपचुनाव में उनकी एक भी सीट नहीं निकलने वाली है। क्योंकि मायावती का मकसद चुनाव जीतना नहीं बल्कि प्रत्याशियों व पार्टी के माध्यम से धन संग्रह करना है। 

आजम के सहयोगी हैं मुलायम इसलिए दिया बयान
मौर्य ने मुलायम सिंह यादव द्वारा आजम खां को लेकर दिए गए बयान पर कहा कि जगजाहिर है कि मुलायम सिंह यादव के आजम खां के अभिन्न सहयोगी रहे हैं। इसलिए उनके लिए इस तरह की बातचीत कर उन्होंने अपना धर्म निभाया है। मगर, सही मायने में अगर आजम खां के लिए उनकी सद्भावना होती तो 3 माह बाद मुलायम सिंह आवाज नहीं उठाते। अब ऐसा करके उन्होंने मात्र औपचारिकता निभाई है। बताते चलें कि मंत्री स्वामी प्रसाद फर्रुखाबाद में शिक्षक सम्मान समारोह में भाग लेने आए थे।
 

Ajay kumar