मायावती का कांग्रेस पर कटाक्ष, कहा- अब राजस्थान के दलित की हत्या पर कांग्रेस 50 लाख देगी क्या?

punjabkesari.in Sunday, Oct 10, 2021 - 10:37 AM (IST)

लखनऊ: राजस्थान (Rajasthan) में दलित की पीट पीट कर हत्या किए जाने की घटना की निंदा करते हुए बहुजन समाज पार्टी (BSP) मायावती (Mayawati) ने कांग्रेस (Congress) पर कटाक्ष किया कि उत्तर प्रदेश में राजनीतिक स्वार्थ के लिए किसानों की मौत पर घड़यिाली आंसू बहाने वाली कांग्रेस क्या दलित परिवार को 50 लाख रूपए की मदद करेगी।

मायावती ने रविवार को ट्वीट किया कि किसानों राजस्थान के हनुमानगढ़ में दलित की पीट-पीट कर की गई हत्या अति-दु:खद व निन्दनीय, लेकिन कांग्रेस हाईकमान चुप क्यों। क्या छत्तीसगढ़ व पंजाब के सीएम वहां जाकर पीड़ति परिवार को 50-50 लाख रुपए की मदद देंगे। बीएसपी जवाब चाहती है वरना दलितों के नाम पर घड़यिाली आंसू बहाना बन्द करें। उन्होंने लखीमपुर की घटना का जिक्र करते हुये केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के इस्तीफे की मांग की और कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अपने मंत्री का खुद इस्तीफा ले,तभी पीड़ति किसान परिवारों को न्याय की उम्मीद हो सकती है।

बसपा प्रमुख ने कहा ‘‘यूपी के लखीमपुर खीरी जघन्य काण्ड में केन्द्रीय मंत्री के बेटे का नाम सुर्खियों में आना यह भाजपा सरकार की कार्यशैली पर अनेकों सवाल खड़े करता है। ऐसे में बीजेपी अपने मंत्री से खुद ही इस्तीफा ले तभी वहां पीड़ित किसानों को कुछ न्याय की उम्मीद हो सकती है। बीएसपी की यह मांग।'' जम्मू कश्मीर में हिन्दू और सिख समुदाय के लोगों की हत्या पर दुख व्यक्त करते हुये उन्होने कहा ‘‘ जम्मू व कश्मीर में आएदिन वहां आतंकियों द्वारा की जा रही निर्दोष लोगों की हत्या अति-दु:खद व शर्मनाक। केन्द्र सरकार सख्त कदम उठाये, बीएसपी की यह मांग।'' 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj