मायावती बोलीं- नागरिकता संशोधन विधेयक पर अपने स्टैंड पर कायम है BSP

punjabkesari.in Sunday, Dec 08, 2019 - 02:08 PM (IST)

लखनऊः नागरिकता संशोधन विधेयक के विरोध पर कायम बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने रविवार को कहा कि उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश में सत्ता हासिल किये बगैर सर्वसमाज खासकर दलित और मुस्लिम वर्ग का भला नहीं किया जा सकता।

मायावती ने पार्टी यूनिट की समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुये कहा कि बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर का मानना था कि केन्द्र एवं राज्यों में सत्ता लिये बिना दलितों, आदिवासियों, अन्य पिछड़े वर्गों, मुस्लिम और अन्य उपेक्षित वर्गों के लोगों का भला नहीं हो सकता है। इसके लिए बसपा के बैनर तले संगठित होकर सत्ता अपने हाथों में ही लेनी होगी। उन्होने कहा कि पार्टी नागरिकता संशोधन विधेयक के प्रति लिए गए स्टैण्ड पर कायम है जिसकी लोगों में काफीन सकारात्मक चर्चा भी है।

उन्होंने कहा कि यूपी समेंत पूरे देश में महिलाओं के ऊपर लगातार बढ़ रहे उत्पीड़न खासकर बलात्कार, हत्या और उन्हें जिन्दा जलाकर मारने की प्रवृति की घटनाये चिंताजनक है और इसकी रोकथाम के उपाय तुरंत करने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि ग़रीबी, बेरोज़गारी, महंगाई, महिला असुरक्षा और बदतर अपराध-नियंत्रण के साथ देशहित के मुद्दों पर केन्द्र और प्रदेश सरकार को मिलकर पूरी गंभीरतापूर्वक काम करने की ज़रूरत है। कोरी बयानबाजी व काग़ज़ी दावे अब इनके बहुत हो चुके तथा अब जनता इन सब मामलो में केवल ठोस कारर्वाई एवं बेहतर परिणाम ही होते हुये देखना चाहती है।



 

Tamanna Bhardwaj