PoK में घुसकर IAF के बहादुर जांबाजों की साहसिक कार्रवाई को सलाम व सम्मान: मायावती

punjabkesari.in Tuesday, Feb 26, 2019 - 11:38 AM (IST)

लखनऊः भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) में घुसकर जैश के ठिकानों पर हवाई हमले किए। इस एयर स्ट्राइक में 200 से 300 आतंकी मारे गए हैं। वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने PoK में घुसकर IAF के बहादुर जांबाजों की साहसिक कार्रवाई को सलाम किया है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि जैश आतंकियों आदि के खिलाफ पीओके में घुसकर भारतीय वायुसेना के बहादुर जांबाजों की साहसिक कार्रवाई को सलाम व सम्मान। काश हमारी सेना को फ्री हैंड बीजेपी की सरकार पहले दे देती तो बेहतर होता।

वायुसेना सूत्रों के अनुसार भारतीय लड़ाकू विमानों ने पंजाब के आदमपुर से उड़ान भरी थी। इस हमले में PoK के बालाकोट-चकोटी में आतंकियों के लॉन्च पैड और जैश-ए-मोहम्मद का अल्फा-3 कंट्रोल रूम तबाह हो गया। आतंकी कैंपों पर हजार किलो तक के बम गिराए गए। 

गौरतलब है कि, जम्मू कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे, जिनमें 12 उत्तर प्रदेश के थे। पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान को सबक सिखाने की मांग उठी थी। सोशल मीडिया पर वायुसेना की इस एयर स्ट्राइक को सर्जिकल स्ट्राइक पार्ट-2 कहा जा रहा है।

Deepika Rajput