New Parliament के उद्घाटन को लेकर बोलीं मायावती, देश व जनहित निहित के मुद्दों का BSP करती है समर्थन

punjabkesari.in Thursday, May 25, 2023 - 03:29 PM (IST)

लखनऊ: नए संसद भवन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्थान पर देश के राष्ट्रपति से कराया जाए जाने को लेकर मचे विवाद को लेकर उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने भाजपा का समर्थन किया। उन्होंने लगातार तीन ट्वीट कर कहा कि केन्द्र में पहले चाहे कांग्रेस पार्टी की सरकार रही हो या अब वर्तमान में बीजेपी की, बीएसपी ने देश व जनहित निहित मुद्दों पर हमेशा दलगत राजनीति से ऊपर उठकर उनका समर्थन किया है तथा 28 मई को संसद के नये भवन के उद्घाटन को भी पार्टी इसी संदर्भ में देखते हुए इसका स्वागत करती है।

उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में कहा कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू जी द्वारा नए संसद का उद्घाटन नहीं कराए जाने को लेकर बहिष्कार अनुचित। सरकार ने इसको बनाया है इसलिए उसके उद्घाटन का उसे हक है। इसको आदिवासी महिला सम्मान से जोड़ना भी अनुचित। यह उन्हें निर्विरोध न चुनकर उनके विरुद्ध उम्मीदवार खड़ा करते वक्त सोचना चाहिए था।

मायावती ने अपने तीसरे ट्वीट में कहा कि देश को समर्पित होने वाले कार्यक्रम अर्थात नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह का निमंत्रण मुझे प्राप्त हुआ है, जिसके लिए आभार और मेरी शुभकामनायें। किन्तु पार्टी की लगातार जारी समीक्षा बैठकों सम्बंधी अपनी पूर्व निर्धारित व्यस्तता के कारण मैं उस समारोह में शामिल नहीं हो पाऊंगी।

ये भी पढ़ें:- New Parliament को लेकर विपक्ष के बयान पर CM योगी का पटलवार, कहा- व‍िपक्षी दलों की बयानबाजी गैर जिम्मेदाराना

लखनऊ New Parliament: संसद के नए भवन के उद्घाटन समारोह को लेकर हो रहे विरोध पर मुख्यमंत्री योगी Yogi आदित्यनाथ ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि विपक्ष लोकतंत्र का अपमान कर रहा है। देश ऐसी बयानबाजी को स्वीकार नहीं करेगा। नई संसद के उद्घाटन का ऐतिहासिक अवसर प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में मिल रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static