मोदी-योगी सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए किया गया है गठबंधन: मायावती

5/15/2019 4:26:35 PM

देवरिया: बहुजन समाज पार्टी(बसपा) की प्रमुख मायावती ने कहा कि उनकी पार्टी और समाजवादी पार्टी (सपा) का गठबंधन मजबूत है और यह लम्बे समय तक चलेगा। मायावती ने गठबंधन के प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि सपा-बसपा गठबंधन केन्द्र में मोदी सरकार और उत्तर प्रदेश में योगी सरकार को उखाड़ फेकने के लिए किया गया है, जो अपना लक्ष्य प्राप्त करेगा।

गठबंधन को लेकर अफवाहे फैलाई जा रही हैं लेकिन लोगों को समझ लेना चाहिए कि यह स्थायी और मजबूत है और लम्बे समय तक चलेगा।  उन्होंने भाजपा पर पिछले चुनाव में किए गए चुनावी वादों को पूरा नहीं करने का आरोप लगाते हुए कहा कि यह पार्टी केवल पूंजीपतियों और धन्नासेठों को मालामाल करने में जुटी है। सरकार इन्हीं की चौकीदारी कर रही है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार जातिवादी साम्प्रदायिक और पूंजीवादी सोच की है और इसने गरीबों दलितों और आदिवासियों और अल्पसंख्यकों का विकास नहीं किया है। 

बसपा नेता ने कहा कि पूरे देश में दलित आदिवासियों और अन्य पिछडे वर्गो के नौकरी में आरक्षण का कोटा अधूरा पड़ा है तथा पदोन्नति में आरक्षण का लाभ प्रभावहीन बना हुआ है। उन्होंने कहा कि गरीबों का शोषण और उत्पीड़न जारी है और ऊंची जाति के गरीबों की स्थिति भी खराब है।

 


Ruby

Related News