केंद्र और महाराष्ट्र सरकार के विवाद पर बोलीं मायावती- इनके चक्कर में पिस रहे लाखों प्रवासी श्रमिक

punjabkesari.in Wednesday, May 27, 2020 - 01:46 PM (IST)

लखनऊः प्रवासी मजदूरों को लेकर यूपी की सियासत गर्माई हुई है। इस पर बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने ट्वीट कर लिखा कि केन्द्र व महाराष्ट्र सरकार के बीच विवाद के कारण लाखों प्रवासी श्रमिक अभी भी बहुत बुरी तरह से पिस रहे हैं, जो अति-दुःखद व दुर्भाग्यपूर्ण। जरूरी है कि आरोप-प्रत्यारोप छोड़कर इन मजलूमों पर ध्यान दें ताकि कोरोना की चपेट में फंसकर इन लोगों की जिन्दगी पूरी तरह बर्बाद होने से बच सके। 

अपने अगले ट्वीट में मायावती ने लिखा कि वैसे भी चाहे बीजेपी की सरकारें हों या फिर कांग्रेस पार्टी की, कोरोना महामारी व लम्बे लॉकडाउन से सर्वाधिक पीड़ित प्रवासी श्रमिकों व मेडिकलकर्मियों के हितों की उपेक्षा व प्रताड़ना जिस प्रकार से लगातार की जा रही है, वह भी उचित व देशहित में कतई नहीं है। सरकारें तुरंत ध्यान दें।

उद्धव सरकार- मोदी सरकार आमने-सामने 
बता दें कि महाराष्ट्र की उद्धव सरकार और केंद्र की मोदी सरकार के बीच विवाद चल रहा है। दोनों सरकारों के बीच ट्विटर छिड़ी जंग ने विवाद पर मुहर लगाई है। महाराष्ट्र सरकार की और से दावा किया गया था कि वे प्रवासी श्रमिक को उनके घर पहुंचाने के लिए तैयार है, लेकिन केंद्र सरकार की और से ट्रेन मुहैया नही कराई जा रही है। जिसका जवाब रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट करते हुए दिया था कि महाराष्ट्र से सोमवार को 125 ट्रेन चलने को तैयार है। पीयूष गोयल ट्विटर पर आधी रात तक राज्य सरकार से सूची मांगते रहे। 

Tamanna Bhardwaj