रविदास मंदिर तोड़ने के विरोध में हुई हिंसा का BSP से कोई लेना-देना नहीं: मायावती

punjabkesari.in Thursday, Aug 22, 2019 - 04:39 PM (IST)

लखनऊः बसपा सुप्रीमो मायावती ने दिल्ली के तुगलकाबाद क्षेत्र में रविदास मंदिर ढहाए जाने के विरोध में हुई तोड़फोड़ को अनुचित बताते हुए कहा कि उनकी पार्टी का इससे कोई लेना-देना नहीं है।

मायावती ने कहा कि दिल्ली के तुगलकाबाद क्षेत्र में बुधवार को जो तोड़फोड़ की घटनाएं हुई हैं वे अनुचित हैं और उससे बसपा का कुछ भी लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा कि बसपा संविधान और कानून का हमेशा सम्मान करती है और वह कानून के दायरे में रहकर ही संघर्ष करती है। मायावती ने बसपा कार्यकर्ताओं को हिदायत दी कि तुगलकाबाद में रविदास मंदिर गिराए जाने की अति दुखद घटना के बाद अगर सरकार वहां धारा 144 के तहत प्रतिबंध लगाती है तो कार्यकर्ता उसका उल्लंघन ना करें और घटनास्थल पर जबरन जाने की कोशिश ना करें ताकि सरकार को निरंकुश और द्वेषपूर्ण कार्रवाई करके उन्हें प्रताड़ित करने का कोई मौका न मिल सके।

गौरतलब है कि, सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने 10 अगस्त को मंदिर गिरा दिया था। इसके विरोध में गुरुवार को दलितों का प्रदर्शन हिंसक हो गया। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को मंदिर स्थल तक जाने की अनुमति नहीं दी थी जिसके कारण वह हिंसक हो गए। इसे काबू में करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा और आंसूगैस छोड़नी पड़ी। इस मामले में 'भीम आर्मी' के संस्थापक चंद्रशेखर समेत करीब 96 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

 

Deepika Rajput