किसान संगठनों के ''भारत बंद'' के आह्वान का मायावती ने किया समर्थन

punjabkesari.in Monday, Dec 07, 2020 - 11:45 AM (IST)

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने कृषि संबंधी तीन नए कानूनों की वापसी की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे किसान संगठनों के 'भारत बंद' के आह्वान का समर्थन किया है।

PunjabKesari
बसपा प्रमुख मायावती ने सोमवार को किए ट्वीट में कहा, "कृषि से सम्बंधित तीन नये कानूनों की वापसी को लेकर पूरे देश में किसान आन्दोलित हैं व उनके संगठनों ने आठ दिसम्बर को 'भारत बंद' का जो एलान किया है, बसपा उसका समर्थन करती है।" उन्होंने ट्वीट में केंद्र से किसानों की मांगें मानने की अपील भी दोहराई है।

गौरतलब है कि हाल में पारित तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर पिछले कई दिनों से प्रदर्शन कर रहे किसान संगठनों ने आठ दिसंबर को 'भारत बंद' का आह्वान किया है। कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, आम आदमी पार्टी और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी समेत अनेक राजनीतिक दल पहले ही इस बंद को समर्थन देने का ऐलान कर चुके हैं।

वहीं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने किसानों की मांगों को जायज करार देते हुये सोमवार को किसान यात्रायें निकालने का एलान किया है। सपा अध्यक्ष आज कन्नौज में किसान यात्रा का नेतृत्व करने वाले हैं। हालांकि लखनऊ जिला प्रशासन ने कोविड प्रोटोकाल के उल्लघंन का हवाला देते हुये उनके आवास और कार्यालय के बाहर बैरीकेडिंग लगा दी है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static