विकास दुबे कांड की आड़ में राजनीति नहीं, तथ्यों के आधार पर ही कार्रवाई करे सरकार: मायावती

punjabkesari.in Sunday, Jul 12, 2020 - 06:46 PM (IST)

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने रविवार को कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार विकास दुबे कांड की आड़ में राजनीति नहीं बल्कि जनविश्वास की बहाली के लिए मजबूत तथ्यों के आधार पर ही कार्रवाई करे।

मायावती ने ट्वीट कर कहा कि, 'उत्तर प्रदेश सरकार अब खासकर विकास दुबे-कांड की आड़ में राजनीति नहीं बल्कि इस सम्बंध में जनविश्वास की बहाली हेतु मजबूत तथ्यों के आधार पर ही कार्रवाई करे तो बेहतर है।' उन्होंने कहा, 'सरकार ऐसा कोई काम नहीं करे जिससे अब ब्राह्मण समाज भी यहां अपने आपको भयभीत, आतंकित व असुरक्षित महसूस करें।'

मायावती ने कहा कि बसपा का मानना है कि किसी गलत व्यक्ति के अपराध की सजा के तौर पर उसके पूरे समाज को प्रताड़ित व कटघरे में नहीं खड़ा करना चाहिए, इसीलिए कानपुर पुलिस हत्याकांड के दुर्दान्त विकास दुबे व उसके गुर्गों के जुर्म को लेकर उसके समाज में भय व आतंक की जो चर्चा गर्म है, उसे दूर करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में आपराधिक तत्वों के विरूद्ध अभियान की आड़ में छांटछांट कर दलित, पिछड़े व मुस्लिम समाज के लोगों को निशाना बनाना, यह भी काफी कुछ राजनीति से प्रेरित लगता है जबकि सरकार को इन सब मामलों में पूरे तौर पर निष्पक्ष व ईमानदार होना चाहिए, तभी प्रदेश अपराध-मुक्त होगा।

गौरतलब है कि कुख्यात अपराधी विकास दुबे के यहां 2 जून को दबिश देने गये पुलिस दल पर घात लगाकर हमला किया गया था, जिसमें आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गये थे। जिसके बाद से फरार चल रहे विकास दुबे को शुक्रवार को उज्जैन से कानपुर लाते समय मुठभेड़ में मारा गया था।

Edited By

Umakant yadav