लोकसभा चुनाव नजदीक आने पर ‘पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे’ की आधारशिला रखना जनता से छलावा: मायावती

punjabkesari.in Saturday, Jul 14, 2018 - 06:14 PM (IST)

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की प्रमुख मायावती ने आज कहा कि अब जबकि लोकसभा का आम चुनाव नकादीक आ गया है तो केन्द्र तथा उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार को विभिन्न योजनाओं के शिलान्यास की सूझी है।  उन्होंने कहा कि इस प्रकार के चुनावी फैसलों को आम जनता छलावे के रूप में ही देखती है और इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा आज आकामगढ़ में ‘पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे’ की आधारशिला रखी गयी है। 

मायावती ने आज यहां जारी एक बयान में कहा कि ’’जेवर अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डा’’ सहित ग्रेटर नोएडा से बलिया तक आठ-लेन वाली ‘गंगा एक्सप्रेस-वे’ आदि की रूपरेखा बसपा की सरकार में ही तैयार करके इस पर आधारभूत काम भी शुरू कराया गया था, यह सभी जानते हैं।   

उन्होंने कहा कि ’’ताज एक्सप्रेस-वे’’ का काम बसपा सरकार में ही पूरा किया गया था। हालांकि बाकी इन सब कार्यों को भी काफी हद तक बसपा की सरकार में ही पूरा किया जा सकता था, यदि उस समय की केन्द्र की कांग्रेस सरकार इन सब कार्यों को करने के लिये हमें अनापत्ति प्रमाण पत्र दे देती, लेकिन ऐसा नहीं किया गया।  

मायावती ने कहा कि चुनावी आश्वासनों व कोरी राजनीतिक बयानबाकिायों से उत्तर प्रदेश का पिछड़ापन तथा यहाँ के लोगों की जबर्दस्त $गरीबी, कुण्ठा पैदा करने वाली बेरोकागारी और महंगाई की मार कम होने वाली नहीं है, बल्कि इसके लिये योजनाबद्ध तरीके से लगातार पूरी लगन तथा ईमानदारी के साथ काम किये जाने की जरूरत है।  

Ruby