UP में बिजली की दरें बढ़ाने की मायावती ने की निंदा, कहा- इस रूप में लोगों को आघात पहुंचाएगी BJP

punjabkesari.in Monday, Jun 17, 2019 - 12:20 PM (IST)

लखनऊः बसपा सुप्रीमो मायावती ने योगी सरकार के बिजली की दरों में वृद्धि के प्रस्ताव की कड़ी अलोचना की है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि यूपी की त्रस्त जनता व बीपीएल परिवारों पर भी बिजली की दरों में भारी वृद्धि करके उन्हें तेज झटका देने की सरकारी तैयारी घोर निंदनीय। लोकसभा चुनाव के बाद क्या बीजेपी सरकार इसी रूप में यूपी की 20 करोड़ जनता को आघात पहुंचाएगी? यह वृद्धि सौभाग्य को दुर्भाग्य योजना में नहीं बदल देगी?

वहीं इस दौरान उन्होंने बिगड़ती कानून-व्यवस्था को लेकर भी योगी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यूपी में अपराध नियंत्रण व कानून-व्यवस्था की बिगड़ी स्थिति के साथ-साथ सर्वसमाज की बहन-बेटियों की जान व इज्जत-आबरू के संबंध में अराजकता जैसी स्थिति अति-दुःखद व अति-चिंता का विषय। सरकारी दावों के विपरीत पूरे प्रदेश में हर प्रकार के जघन्य अपराधों की बाढ़ से जनता में त्राहि-त्राहि।

बता दें कि, पावर कारपोरेशन प्रबंधन ने सभी श्रेणियों के तकरीबन 3 करोड़ उपभोक्ताओं के लिए बिजली की मौजूदा दरों में जबरदस्त बढ़ोतरी का प्रस्ताव उत्तर प्रदेश विद्युत नियामक आयोग में दाखिल किया है। घरेलू बिजली की दरें 6.20 से 7.50 रुपये प्रति यूनिट तक प्रस्तावित हैैं। कामर्शियल बिजली की दरें भी 8.85 रुपये प्रति यूनिट तक करने के साथ ही फिक्स्ड चार्ज को बढ़ाने का प्रस्ताव है।

Deepika Rajput