''एक देश, एक चुनाव'' पर बोलीं मायावती- ये ध्यान बांटने का प्रयास और छलावा

punjabkesari.in Wednesday, Jun 19, 2019 - 10:05 AM (IST)

 

लखनऊः बसपा सुप्रीमो मायावती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'एक देश, एक चुनाव' बैठक पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि ये ध्यान बांटने का प्रयास और छलावा है।

उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि किसी भी लोकतांत्रिक देश में चुनाव कभी कोई समस्या नहीं हो सकती है और न ही चुनाव को कभी धन के व्यय-अपव्यय से तौलना उचित है। देश में ’एक देश, एक चुनाव’ की बात वास्तव में गरीबी, महंगाई, बेरोजबारी, बढ़ती हिंसा जैसी ज्वलन्त राष्ट्रीय समस्याओं से ध्यान बांटने का प्रयास व छलावा मात्र है।

उन्होंने कहा कि बैलेट पेपर के बजाए ईवीएम के माध्यम से चुनाव की सरकारी जिद से देश के लोकतंत्र व संविधान को असली खतरे का सामना है। ईवीएम के प्रति जनता का विश्वास चिन्ताजनक स्तर तक घट गया है। ऐसे में इस घातक समस्या पर विचार करने हेतु अगर आज की बैठक बुलाई गई होती तो मैं अवश्य ही उसमें शामिल होती।

बता दें कि, आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राजनीतिक दलों के प्रमुखों की बैठक बुलाई है। प्रधानमंत्री ने चुनाव प्रचार के दौरान ‘एक देश-एक चुनाव’ का मुद्दा जोरशोर से उठाया था। अब इसी पर एक कदम आगे बढ़ाते हुए, सभी राजनीतिक दलों के प्रमुख और राज्यों के मुख्यमंत्री को आमंत्रित किया गया है।
 

Deepika Rajput