मायावती का हमला- सरकार को लज्जित करने वाली है नीति आयोग की रिपोर्ट

punjabkesari.in Thursday, Jun 27, 2019 - 10:33 AM (IST)

लखनऊः नीति आयोग द्वारा जारी रिपोर्ट में उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य और चिकित्सा सेवाओं के मोर्चे पर पहले से अधिक फिसड्डी साबित हुआ है। वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बीजेपी पर निशाना साधा है। मायावती ने ट्वीट कर लिखा कि नीति आयोग की रिपोर्ट सरकार को लज्जित करने वाली है।

मायावती ने कहा कि नीति आयोग की रिपोर्ट सरकार को लज्जित करने वाली है कि जनस्वास्थ्य के मामले में यूपी देश का सबसे पिछड़ा राज्य है तो फिर केंद्र व यूपी में बीजेपी की सरकार होने पर ऐसी डबल इंजन वाली सरकार का क्या लाभ? ऐसा विकास करोड़ों जनता के किस काम का जिसमें उसका जीवन पूरी तरह से नरक बना हुआ है?

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकारें ऐसे जातिवादी व धार्मिक उन्मादी जघन्य अपराध अपने राज्यों में लगातार क्यों होने देती हैं जिससे पूरा राज्य व वहां की सरकार ही नहीं बल्कि देश की भी बदनामी होती है और पीएम को भी शर्मिंदा होना पड़ता है। वैसे अब तो पुलिस व सरकारी कर्मचारी भी इस नई आफत के शिकार हैं।

बता दें कि, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय और विश्वबैंक के तकनीकी सहयोग से तैयार नीति आयोग की ‘स्वस्थ राज्य प्रगतिशील भारत' शीर्षक से रिपोर्ट जारी की गई है। इस रिपोर्ट में इंक्रीमेंटल रैंकिंग यानी पिछली बार के मुकाबले सुधार के मामले में 21 बड़े राज्यों की सूची में उत्तर प्रदेश 20वें स्थान पर रहा है।

 

Deepika Rajput