गंगवार के बयान पर भड़कीं मायावती, कहा- बेरोजगारी दूर करने की बजाए योग्यता पर सवाल उठाना शर्मनाक

punjabkesari.in Sunday, Sep 15, 2019 - 03:28 PM (IST)

लखनऊः केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने उत्तर भारतीयों की योग्यता पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि देश में नौकरियों की नहीं बल्कि हमारे उत्तर भारत के लोगों में योग्यता की कमी है। वहीं उनके इस बयान से उत्तर प्रदेश की राजनीति गरमा गई है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के बाद अब बसपा सुप्रीमो मायावती ने उनके बयान पर नाराजगी जाहिर करते हुए करारा पलटवार किया है।

PunjabKesari

मायावती ने ट्वीट कर लिखा कि देश में छाई आर्थिक मंदी आदि की गंभीर समस्या के सम्बंध में केंद्रीय मंत्रियों के अलग-अलग हास्यास्पद बयानों के बाद अब देश व खासकर उत्तर भारतीयों की बेरोजगारी दूर करने के बजाए यह कहना कि रोजगार की कमी नहीं बल्कि योग्यता की कमी है, अति-शर्मनाक है जिसके लिए देश से माफी मांगनी चाहिए।

PunjabKesari

बता दें कि, इससे पहले प्रियंका ने कहा कि मंत्री जी, 5 साल से ज्यादा आपकी सरकार है। नौकरियां पैदा नहीं हुईं। जो नौकरियां थीं वो सरकार द्वारा लाई आर्थिक मंदी के चलते छिन रही हैं। नौजवान रास्ता देख रहे हैं कि सरकार कुछ अच्छा करे। आप उत्तर भारतीयों का अपमान करके बच निकलना चाहते हैं। ये नहीं चलेगा।

PunjabKesari

ज्ञात हो कि, केंद्रीय मंत्री ने बरेली में कहा कि देश में नौकरियों की नहीं बल्कि हमारे उत्तर भारत के लोगों में योग्यता की कमी है। हम इसी मंत्रालय को देखने का काम करते हैं। इसलिए मुझे जानकारी है। रोजगार दफ्तर के आलावा हमारा मंत्रालय भी इसकी मॉनिटरिंग कर रहा है। उन्होंने कहा कि जो भी कंपनियां रोजगार देने आती हैं उनके मुताबिक जिस पद के लिए हम रख रहे हैं उस क्वालिटी का व्यक्ति हमें नहीं मिल रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static