Lucknow: RBI के फैसले पर Mayawati ने किया ट्वीट- 'करेन्सी में बदलाव जनहित को प्रभावित करता है, सरकार इस पर दे ध्यान'

punjabkesari.in Sunday, May 21, 2023 - 10:34 AM (IST)

लखनऊ (अश्वनी सिंह): आरबीआई (RBI) ने 2000 रुपये के नोट (2000 Rupee Note) को चलन से वापस लेने का ऐलान कर दिया है। इस घोषणा के बाद विपक्षी दलों ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और बीजेपी (BJP) सरकार को आड़े हाथों लेते हुए उन पर जमकर निशाना साधा है। इसी को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्विटर पर ट्वीट कर कहा कि, करेन्सी में जल्दी-जल्दी बदलाव करना जनहित को सीधे तौर पर प्रभावित करता है।

 


बता दें कि, बसपा की मुखिया मायावती ने कहा कि, 'करेन्सी व उसकी विश्व बाजार में कीमत का सम्बंध देश का हित व प्रतिष्ठा से जुड़ा होने के कारण इसमें जल्दी-जल्दी बदलाव करना जनहित को सीधे तौर पर प्रभावित करता है। इसलिए ऐसा करने से पहले इसके प्रभाव व परिणाम पर समुचित अध्ययन जरूरी। सरकार इस पर जरूर ध्यान दे।'

PunjabKesari

'कालेधन व भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के बहाने बंद करेंगे': मौर्य  
इसी को लेकर स्वामी प्रसाद मौर्य ने इस पर ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि, "2 हजार रूपये की नोट जारी करने वाली भाजपा सरकार कालेधन व भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के बहाने बंद करने जा रही है। क्या भाजपा बताएगी की केंद्र व तमाम प्रदेशो में भाजपा की ही सरकार है तो इतने कम समय में इतना बड़ा भ्रष्टाचार एवं काला धन संभव कैसे हुआ? इसे भाजपा सरकार का भ्रष्टाचार कहें या करेंसी नीति की असफलता?"

यह भी पढ़ेंः UP Weather Alert: प्रदेश में इस सप्ताह बदलेगा मौसम का मिजाज, कई इलाकों में बारिश की संभावना और कई में लू की चेतावनी

PunjabKesari

कुछ लोगों को अपनी गलती देर से समझ आती हैः अखिलेश
सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी 2 हजार के नोट को चलन से वापस लेने की घोषणा के बाद अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि, ‘‘कुछ लोगों को अपनी गलती देर से समझ आती है…2000 रुपये के नोट के मामले में भी ऐसा ही हुआ है, लेकिन इसकी सज़ा इस देश की जनता और अर्थव्यवस्था ने भुगती है।” इसी ट्वीट में सपा प्रमुख ने कहा है, “शासन मनमानी से नहीं, समझदारी और ईमानदारी से चलता है।”

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static