9 माल एवेन्यू होगा मायावती का नया ठिकाना, जल्द कर सकती है वर्तमान आवास खाली करने का ऐलान

punjabkesari.in Monday, May 21, 2018 - 10:21 AM (IST)

लखनऊः सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद राज्य संपत्ति विभाग ने सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को 15 दिन के भीतर बंगला खाली करने का नोटिस भेजा है। जिसके चलते पूर्व मुख्यमंत्री अपने लिए नया बंगला तलाश रहे हैं। वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने लिए पहले से ही आवास का इंतजाम कर लिया था।

बता दें कि, उनका नया ठिकाना 9, माल एवेन्यू होगा। यह उनके वर्तमान आवास 13, माल एवेन्यू के सामने और पार्टी कार्यालय 12, माल एवेन्यू के पीछे है। बंगले का रेनोवेशन शुरू हो चुका है। मायावती इसी हफ्ते लखनऊ आ रही हैं और वह अपना वर्तमान आवास खाली करने का ऐलान कर सकती हैं।

बसपा सूत्रों का कहना है कि मायावती के वर्तमान सरकारी बंगले का भी एक बड़ा हिस्सा कांशीराम संग्रहालय के नाम से है। फिर भी कोर्ट के आदेश के बाद यदि इसे खाली करना पड़ा तो वह 9, माल एवेन्यू में शिफ्ट हो जाएंगी। इसकी तैयारी उन्होंने पहले से कर ली है।

गौरतलब है कि, सर्वोच्च न्यायालय के आदेशानुसार उत्तर प्रदेश के 6 पूर्व मुख्यमंत्रियों को अपना सरकारी बंगला खाली करना है। मायावती के आलावा राज्य संपत्ति विभाग ने राजनाथ सिंह, पूर्व मुख्यमंत्रियों एनडी तिवारी, अखिलेश यादव और मुलायम सिंह को भी बंगला खाली करने का नोटिस भेजा है। 

Deepika Rajput