पायलट को बंधक बनाने पर मायावती चिंतित, कहा- भारत सरकार को पूरी जी जान लगा देने की जरूरत

punjabkesari.in Thursday, Feb 28, 2019 - 11:25 AM (IST)

लखनऊः भारतीय वायु सेना ने बुधवार को पाकिस्तान के एक लड़ाकू विमान को मार गिराया। हालांकि, इस कार्रवाई के दौरान एक भारतीय विमान क्षतिग्रस्त हो गया और उसके पायलट को पाकिस्तान ने बंधक बना लिया। बसपा सुप्रीमो मायावती ने पायलट को बंधक जाने पर चिंता व्यक्त करते हुए मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि पाकिस्तान का हवाई हमला सेना ने कल नाकाम कर दिया यह बड़ी राहत की बात है, लेकिन देश का एक जांबाज एयरफोर्स अफसर पाकिस्तान के कब्जे में है, यह बड़ी चिंता की बात है। उस पायलट की सकुशल वापसी के लिए भारत सरकार को पूरी जी जान लगा देने की जरूरत है तभी देश को चैन मिलेगाा। 'ऐसे समय में जब जंगी संकट के बादल छाए हैं व देश को नेतृत्व की सख्त जरूरत है, वैसे में पीएम मोदी द्वारा देश की सुरक्षा पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय अपनी पार्टी की चिंता करते हुए बीजेपी वर्करों को संबोधित करना हास्यास्पद ही नहीं बल्कि देश की भावनाओं के साथ खिलवाड़ भी है।'

बता दें कि, पुलवामा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल पर हुए आतंकवादी हमले के बाद भारत ने मंगलवार को पाकिस्तान के बालाकोट स्थित जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी शिविर को ध्वस्त करने की कार्रवाई की थी। उसके जवाब में पाकिस्तान ने बुधवार सुबह भारतीय वायु सीमा का उल्लंघन किया, जिस पर कार्रवाई करते हुए वायुसेना ने उसका एक लड़ाकू विमान मार गिराया। इस कार्रवाई के दौरान वायुसेना ने एक मिग 21 विमान खो दिया जो पाकिस्तानी क्षेत्र में गिरा है। वहीं विमान के पायलट को पाकिस्तान ने बंधक बना लिया है।

Deepika Rajput