पूर्व मेयर कैंडिडेट कुसुम शर्मा ने छोड़ा कांग्रेस का हाथ, BJP में हुई शामिल

punjabkesari.in Saturday, Nov 25, 2017 - 11:42 AM (IST)

लखनऊ: यूपी निकाय चुनाव शुरु होते ही कई पार्टियों के बीच जंग देखने को मिल रही है। नेता अपनी पार्टी छोड़कर दूसरी पार्टियों में शामिल हो रहे हैं। इसी क्रम में अब कांग्रेस की पूर्व मेयर कैंडिडेट कुसुम शर्मा बीजेपी में शामिल हो गई है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेन्द्र नाथ पांडेय की मौजूदगी में कुसुम शर्मा ने बीजेपी की सदस्यता ली।

बीजेपी में जाने के बाद कुसुम शर्मा ने कहा कि कांग्रेस में कोई नियम नहीं, सिर्फ एक परिवार को छोड़कर वहां कोई किसी की नहीं सुनता। वहां न किसी का सम्मान है और न ही अहमियत। मैं बीजेपी की नीतियों को अपने पास पाती हूं। इससे पहले कांग्रेस ने लखनऊ में कुसुम शर्मा को अपना मेयर कैंडिडेट बनाया था, लेकिन नॉमिनेशन के आखिरी दिन (7 नवंबर) दोपहर को अपना मेयर कैंडिडेट बदल दिया। कुसुम शर्मा की जगह कांग्रेस की मेयर उम्मीदवार प्रेमा अवस्थी हो गई। उस दिन से ही कुसुम शर्मा नाराज चल रही थी।

कुसुम शर्मा रिटायर्ड आईएएस अधिकारी है। आगरा की रहने वाली कुसुम शर्मा के पिता जिला जज रहे हैं। रिटायर्ड आईएएस अधिकारी कुसुम शर्मा ने बीएचयू से 1974 में एमए किया। 1976 में पीसीएस अधिकारी बनी। 1997 में प्रमोट कर उन्हें आईएएस बनाया गया। 2004 में एमडी महिला कल्याण बनाया गया। 2007 से 2012 तक बोर्ड ऑफ रेवेन्यू में जूडिशियल मेंबर के तौर पर बनी रहीं।