UP Election 2022: कानपुर में मेयर प्रमिला पांडेय ने BJP को वोट देत हुए शेयर की फोटो, DM के आदेश पर FIR दर्ज

punjabkesari.in Sunday, Feb 20, 2022 - 10:07 AM (IST)

कानपुर: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के तीसरे चरण के लिए 16 जिलों की 59 सीटों पर रविवार सुबह से मतदान जारी है। निर्वाचन आयोग ने शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। कानपुर में 10 सीटों पर सुबह 7 बजे से मतदाता अपना विधायक चुनने के लिए वोट करने पहुंच रहे हैं। इसी बीच हडसन बूथ पर मेयर प्रमिला पांडेय मतदान करने पहुंची। उन्होंने अपने दोनों हाथों पर कमल का निशान वाली मेंहदी बनवाई थी। इसके साथ ही सुरक्षाकर्मियों से भाजपा को मतदान करते हुए वीडियो भी बनवाया और कमल की बटन दबाते फोटो शेयर की। EVM की फोटो खींचना निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन का उल्लंघन हैं।
PunjabKesari
DM ने एफआईआर के दिए निर्देश
वहीं इस मामले में निर्वाचन आयोग से मेयर की शिकायत की गई है। निर्वाचन आयोग ने मामले का संज्ञान लेते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी नेहा शर्मा को कार्रवाई के आदेश दिए। DM ने गोपनीयता भंग करने के मामले एफआईआर दर्ज करने के आदेश जारी कर दिए हैं।
PunjabKesari
बूथ पर मोबाइल ले जाने की अनुमति नहीं
गौरतलब है कि निर्वाचन आयोग के निर्देश के मुताबिक बूथ के अंदर मोबाइल ले जाने की अनुमति नहीं है। आम लोगों को भी बूथ पर मोबाइल ले जाने से रोका जा रहा है। बावजूद इसके महापौर बूथ के अंदर मोबाइल लेकर गई और ईवीएम में वोट डालते हुए फ़ोटो खिंचवाईं। जो सरासर निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन का उल्लंघन हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static