इनकम टैक्स की रडार पर मीट सप्लायर जुल्फिकार अहमद भुट्‌टो, कर्मचारियों के खाते से करोड़ों के लेनदेन का आरोप

punjabkesari.in Tuesday, Nov 08, 2022 - 02:31 PM (IST)

आगरा: बसपा के पूर्व विधायक मीट सप्लायर जुल्फिकार अहमद भुट्टो की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। आयकर विभाग की टीम चार दिनों से उनके कई ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। इसी क्रम में आज आयकर टीम ने  राजधानी दिल्ली, गाजियाबाद, मुंबई, कानपुर, उन्नाव में छापेमारी की हैं। विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी द्वारा अपने कर्मचारियों के नाम पर खाते खुलवाकर उसने करोड़ों रुपए के लेनदेन किए गए है। विभाग ने ऐसे कर्मचारियों को चिन्हित किया है। आयकर विभाग के टीम को यह सबूत मिले हैं कि जिस कर्मचारी के खाते से का लेनदेन किया गया है। उसके कर्मचारी की हालत इतने बड़े लेने देने करने की हालात नहीं है।

कर्मचारी के बैंक अकाउंट से  करोड़ो का लेनदेन
पूर्व विधायक भुट्‌टो की कंपनी में काम करने वाले मंटोला निवासी इसरार के खाते में करोड़ों रुपए मिले हैं, जबकि खाता संचालक की आर्थिक स्थिति चौंकाने वाली है। अधिकारीयों ने कर्मचारी के बैंक खाते को सील कर जांच शुर कर दी है। वहीं कर्मचारी से पूछताछ के लिए उसके घर पहुंची थी, लेकिन लोगों के विरोध के बाद टीम के वापस लौटना पड़ा था। हालांकि  टीम कर्मचारी के घर दो दिन में पूछताछ के लिए हाजिर होने का नोटिस चस्पा कर लौट आई।

मीट निर्यात से जुड़े दस्तावेजों में हेराफेरी का आरोप
बता दें कि इसके पहले शुक्रवार को भुट्टो के ठिकानों पर आयकर की टीम ने छापेमारी से की थी। इस दौरान स्थानीय आयकर विभाग को इस सर्वे से दूर रखा था। भुट्टो का एचएमए ग्रुप के नाम से मीट के निर्यात का कारोबार है। आराप है कि पूर्व विधायक मीट सप्लायर जुल्फिकार अहमद भुट्टो ने दस्तावेजों में हेराफेरी कर के करोड़ों रुपए की टैक्स चोरी की है। हालांकि अभी तक विभाग की तरफ से कोई भी खुलासा नहीं की गई। जांच चल रही है। पूरी कार्रवाई के बाद ही  इनकम टैक्स  की टीम खुलासा करेगी। 

Content Writer

Ramkesh