उन्नाव रेप पीड़िता का 5 बजे का मेडिकल बुलेटिन जारी

punjabkesari.in Tuesday, Jul 30, 2019 - 05:15 PM (IST)

लखनऊः उन्नाव रेप पीड़िता का 5 बजे का मेडिकल बुलेटिन जारी हुआ है। केजीएमयू प्रवक्ता डॉ. संदीप तिवारी ने बताया कि रेप पीड़िता की हालत में कोई सुधार नहीं है। स्थिति कल जैसी ही बनी हुई है। उन्होंने कहा कि जरुरत पड़ी तो उसे एयरलिफ्ट किया जाएगा।

इससे पहले जारी बुलेटिन के मुताबिक, पीड़िता की हालत क्रिटिकल बनी हुई है। वह अभी भी वेंटिलेटर पर ही है। पीड़िता का BP काफी कम है। डॉक्टर लगातार उसके BP को सामान्य करने की कोशिश में लगे हुए हैं। लखनऊ डीएम कौशल राज शर्मा ने बताया था कि दोनों मरीजों की कंडीशन अभी स्टेबल है। दोनों की कंडीशन में किसी प्रकार की कोई अपडेट अभी नहीं है। दोनों अभी भी वेंटिलेटर पर है। उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज की ओर से साफ किया गया है कि अभी तक अस्पताल और मरीज के परिजनों का जितना भी खर्च हुआ है और आगे जितना भी खर्च होगा सबका ध्यान सरकार रखेगी। मामले में जितने भी डॉक्टर की आवश्यकता होगी चाहे वह भारत के किसी भी कोने से बुलाने की जरूरत पड़े बुलाया जाएगा। 

बता दें कि, रविवार को यह हादसा उस समय हुआ जब पीड़िता अपनी चाची और मौसी के साथ जेल में बंद अपने पिता महेश से मिलने जा रही थी। तेज बारिश के बीच एक ट्रक ने उनकी कार को टक्कर मार दी थी। इस हादसे में पीड़िता की चाची और मौसी की मौत हो गई थी, जबकि पीड़िता और उसके वकील गंभीर रूप से घायल हो गए थे। परिजनों का आरोप है कि आरोपी विधायक और उसके गुर्गे पीड़िता और परिजनों को मुकदमा वापस लेने और सुलह समझौते की धमकी दे चुके हैं और ऐसा न करने पर जान से मारने की चेतावनी दी थी। 

इस मामले में बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर समेत दस नामजद और 15-20 अज्ञात लोगों के खिलाफ सोमवार को हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। सरकार ने सोमवार देर रात इस मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश भी कर दी है। इस लड़की ने वर्ष 2017 में उन्नाव से विधायक पर रेप का आरोप लगाया था। जिसके बाद सेंगर को गिरफ्तार कर लिया गया था और फिलहाल वह जेल में हैं। 

Deepika Rajput