पूर्व IPS अमिताभ को नहीं मुहैया कराई जा रही चिकित्सा, निष्पक्ष जाँच कमेटी गठित करने का किया अनुरोध

punjabkesari.in Monday, Oct 18, 2021 - 06:18 PM (IST)

लखनऊ: दिल्ली में हुए आत्मदाह प्रकरण में सोमवार को पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर की वीडिओ कॉन्फ़्रेसिंग से सी.जे.एम. कोर्ट में रिमांड के लिए पेशी हुई। इस दौरान उन्होंने बताया कि उनकी तबियत काफ़ी ख़राब है परंतु कई बार निवेदन करने के बावजूद जेल प्रशासन द्वारा उनका समुचित इलाज नहीं कराया जा रहा है।

बता दें कि इससे पहले भी न्यायालय द्वारा अमिताभ के इलाज हेतु आदेश दिए गए थे, लेकिन न्यायालय के आदेश का भी जेल प्रशासन द्वारा लगातार उल्लंघन किया जा रहा है। अमिताभ की पत्नी डॉ. नूतन ठाकुर ने भी आज सी.जे.एम. कोर्ट में प्रार्थनापत्र दिया है। जिसमें उन्होंने अमिताभ की ख़राब तबियत को ध्यान में रख कर समुचित इलाज करने की बात कही है। साथ ही यह भी कहा है कि जेल में उनके साथ अमानवीय व्यवहार किया जा रहा है। नूतन ने जेल में अमिताभ ठाकुर के ऊपर होने वाले उत्पीड़न व अमानवीय व्यवहार की जाँच हेतु एक निष्पक्ष कमिटी गठित करने का अनुरोध किया है।

ग़ौरतलब है कि सांसद अतुल राय पर वर्ष 2019 में यूपी कॉलेज की पूर्व छात्रा ने दुराचार का मुकदमा वाराणसी जिले के लंका थाने में दर्ज कराया था। मुकदमे के बाद सांसद ने रेप पीड़िता के खिलाफ भी कई मुकदमे दर्ज कराये। न्याय की आस में भटक रही रेप पीड़िता ने 16 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट के बाहर अपने दोस्त के साथ खुद को आग लगाकर आत्महत्या की कोशिश की थी। 21 मई को गवाह सत्यम राय और 25 मई को दुष्कर्म पीड़िता की मौत हो गई। इसका वीडियो भी वायरल हुआ था जिसमें पीड़िता ने अतुल राय पर कई आरोप लगाये थे। साथ ही अमिताभ ठाकुर पर सांसद का सहयोग करने के लिये झूठे साक्ष्य तैयार करने का आरोप भी लगाया था। इसके बाद ही शासन ने एसआईटी गठित कर दी थी। जिसके बाद अमिताभ ठाकुर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static