मेडिकल छात्रा को ISIS समर्थक से हुआ प्यार, कुछ इस तरह से किया निकाह

punjabkesari.in Tuesday, May 30, 2017 - 04:21 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ की एक मेडिकल छात्रा ने आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) के एक समर्थक से शादी कर ली। इसकी जानकारी पुलिस को खुफिया सूत्रों से मिली है। छात्रा आजमगढ़ की रहने वाली है।

जानकारी के अनुसार छात्रा पिछले 2 सालों से एक ISIS समर्थक से सोशल मीडिया के जरिए संपर्क में है। इन दोनों के बीच इस्लाम और इस्लाम की विचारधारा पर खूब बातें होती थी। धीरे-धीरे मेडिकल की ये छात्रा इस शख्स से प्यार करने लगी और अब फोन पर निकाह कर लिया। वहीं, लड़की के परिवार का कहना है कि उन्हें लड़के के इस्लामिक स्टेट से जुड़े होने की कोई सूचना नहीं थी।

फिलहाल, आईएसआईएस समर्थक को गिरफ्तार कर लिया गया है और छात्रा पर नजर रखी जा रही है। आरोपी का नाम अमजद खान है जो राजस्थान के चूरू का रहने वाला है। अमजद सीरिया में रहने वाले किसी शफी अरमार से बात करता था। उसने राजस्थान से युवाओं को बहकाकर इस्लामिक स्टेट में शामिल करने की जिम्मेदारी ली थी।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अमजद ने छात्रा को बताया था कि उसकी शादी हो चुकी है और पहले से 2 बच्चे हैं, लेकिन छात्रा फिर भी उससे निकाह करने को तैयार हो गई थी और मई के पहले हफ्ते में दोनों ने फोन पर निकाह कर लिया। छात्रा पर नजर रखी जा रही है और उसके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।