मेडिकल के छात्र का गोंडा से हुआ था अपहरण, STF ने नोएडा में छुड़ाया

punjabkesari.in Friday, Jan 22, 2021 - 12:22 PM (IST)

नोएडा: पश्चिमी उत्तर प्रदेश के विशेष कार्यबल (एसटीएफ) तथा गोंडा पुलिस ने अगवा किए गए मेडिकल के एक छात्र को सुरक्षित बचा लिया है। मुठभेड़ के बाद छात्र को अगवा करने वाले 3 बदमाशों को भी गिरफ्तार किया गया। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के एसटीएफ के एसपी कुलदीप नारायण सिंह तथा जनपद गोंडा के एसपी शैलेंश पांडे ने एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में  बताया कि जनपद बहराइच के रहने वाले मेडिकल के छात्र गौरव हालदार का 18 जनवरी को जनपद गोंडा से अगवा किया गया था। छात्र के पिता निखिल हालदार ने पयागपुर थाने में अपहरण की शिकायत दर्ज कराई थी। अपहरणकर्ताओं ने 70 लाख रुपए मांगे थे।

एसपी ने बताया कि जांच के दौरान छात्र के एनसीआर में होने की सूचना मिली और छात्र को सुरक्षित वहां से बचाया गया। इसके बाद एसटीएफ और पुलिस दल अपहरण करने वाले लोगों की तलाश में जुट गया। उन्होंने बताया कि शुक्रवार सुबह नोएडा एक्सप्रेस-वे पर मुठभेड़ के बाद एसटीएफ तथा गोंडा पुलिस ने डॉ. अभिषेक सिंह , नितेश और मोहित सिंह को गिरफ्तार किया।

पुलिस का कहना है कि पकड़े गए बदमाशों के पास से अपहरण के लिए इस्तेमाल की गई एक कार, देसी तमंचा, कारतूस, छात्र को बेहोश करने के लिए इस्तेमाल किए गए ‘इंजेक्शन' आदि बरामद किए हैं। उन्होंने बताया कि एक अन्य आरोपी डॉ. प्रीति मेहरा की तलाश जारी है। उन्होंने बताया कि मामले में शामिल अन्य 2 आरोपियों रोहित तथा सतीश को जनपद गोंडा से गिरफ्तार किया गया है।

Anil Kapoor