मेरठ: अयोध्या पर फैसले के बाद माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे 5 लोग गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Nov 09, 2019 - 05:00 PM (IST)

मेरठ: अयोध्या मामले में शनिवार यानि आज सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद कई जगह माहौल बनाए रखने के लिए पुलिस को सख्ती दिखानी पड़ी। एक तरफ नशे की हालत में हंगामा किया गया तो वहीं दूसरी तरफ मना किए जाने के बाद फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने के मामले में पुलिस को गिरफ्तारी करनी पड़ी।

बता दें कि बागपत में शराब के नशे में धुत एक युवक ने हंगामा कर दिया। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराया। तो वहीं जनपद मेरठ में फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने के आरोप में सिविल लाइन थाने की पुलिस ने लक्ष्मण शर्मा नामक युवक को गिरफ्तार किया है। जो मूल रूप से मथुरा में थाना नौहझील के ग्राम भगवान गढ़ी का रहने वाला है। वहीं आरोपी के खिलाफ आईटी ऐक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। मेरठ के ब्रह्मपुरी क्षेत्र में आतिशबाजी के आरोप में पुलिस ने अखिल भारतीय हिंदू महासभा के कार्यालय को सील करते हुए राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अशोक शर्मा को नजर बंद किया है।

सोशल मीडिया पर पैनी नजर
इसी क्रम में नौचंदी थाने की पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद धारा 144 का उल्लंघन करते हुए आतिशबाजी करने के आरोप में तीन युवक अपूर्व, सुरेंद्र और प्रवीण को गिरफ्तार कर लिया है। सुप्रीम कोर्ट द्वारा ऐतिहासिक फैसले के मद्देनजर सभी जिलों की पुलिस ने कड़े बंदोबस्त किए हैं। माहौल को बनाए रखने के लिए खुद एडीजी, आईजी, कमिश्नर, डीएम और एसएसपी सड़कों पर उतरें हैं। वहीं आईटी सेल ने सोशल मीडिया पर पैनी नजर गड़ाऐ हुए है।

 

Ajay kumar