शराब के नशे में पागल हुए युवक ने आधा दर्जन लोगों को काटा, 1 की मौत

punjabkesari.in Sunday, Aug 19, 2018 - 10:20 AM (IST)

मेरठः उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक युवक शराब के नशे में एेसा पागल हुआ कि उसने आधा दर्जन लोगों को फावड़े से काट डाला। इस दौरान महिलाओं सहित कई लोग घायल हो गए। वहीं एक अधेड़ की मौके पर ही मौत हो गई। गुस्साए ग्रामीणों ने आरोपी पर पथराव कर उसे जान से मारने की कोशिश भी की लेकिन, मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे ग्रामीणों से बचाकर अपनी गिरफ्त में ले लिया और थाने ले आई।

मामला थाना कंकरखेड़ा के जगेंठी गांव का है। यहां के निवासी संजीव ने अपने साथी अमित के साथ शराब का सेवन किया। उसके बाद वह फावड़ा लेकर अमित के साथ गांव की ओर निकल पड़ा। संजीव ने सबसे पहले रजपुरा मोहल्ले में कई लोगों पर फावड़े से हमला किया, जिसमें महिला भी घायल हो गई।

उसके बाद वह जंगेठी में ही राठी चौपाल पर पहुंचा, जहां उसने चौपाल के पास एक गली में बैठे रतनपाल, हरपाल और 2 अन्य लोगों पर भी फावड़े से हमला कर दिया। जिससे रतनपाल की मौके पर मौत हो गई और हरपाल गंभीर रूप से घायल हो गया। हमले में रतनपाल की बहू अंजलि सहित 2 अन्य व्यक्ति भी घायल हो गए। गांव मे यह घटना आग की तरह फैल गई और लोगों ने पुलिस को सूचना दी।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल अंजलि, हरपाल और 2 अन्य लोगों को कंकरखेड़ा के कैलाशी अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस ने संजीव को मौके से फावड़े के साथ गिरफ्तार कर लिया। संजीव को छुड़ाने के लिए गांव के लोगों ने पुलिस और उनकी जीप पर पथराव भी किया। लोग संजीव को मौके पर ही मार देना चाहते थे, लेकिन किसी तरह पुलिस उसे बचाकर थाने ले गई। पथराव के दौरान 2 पुलिसकर्मी भी घायल हो गए।

एसपी रणविजय सिंह का कहना है कि इस घटना की असली वजह क्या है इसकी जांच की जा रही है। हालांकि, संजीव को मेंटली डिस्टर्ब भी बताया जा रहा है। 


 

Deepika Rajput