मेरठ: स्वाइन फ्लू से 9 लोगों की मौत, CMO ने दिए जांच के आदेश

punjabkesari.in Friday, Feb 28, 2020 - 05:38 PM (IST)

मेरठ: जनपद में स्वाइनफ्लू से अब तक नौ लोगों की मौत हो गई। 52 मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है। स्वाइन फ्लू के बढते खतरे को देखते हुए मेरठ के CMO राजकुमार ने समस्त अस्पतालों को निर्देश दिए हैं कि स्वाइन फ्लू के मरीजों को अलग वार्ड में रखें। सीएमओ ने खुद ही अस्पतालों का निरीक्षण भी किया और जहां भी स्वाइन फ्लू के मरीज को अन्य मरीजों के साथ रखा गया था।  उन अस्पतालों को नोटिस भी जारी किया है इसके अलावा तत्काल स्वाइन फ्लू को लेकर अलग से वार्ड बनाने का निर्देश दिया गया है।

सीएमओ ने कहा कि दवाओं की कमी बिलकुल नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने लोगों से अपील की है कि स्वाइन फ्लू को देखते हुए लोग अपना ख्याल खुद भी रखें। आजकल हाथ मिलाने की बजाए हाथ जोड़कर ही लोगों का अभिवादन स्वीकार करें।पीएसी जवान स्वाइन फ्लू की गिरफ्त में आने से छठी बटालियन के 14 जवानों को स्वाइन फ्लू का अंदेशा देखते हुए मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी में भर्ती कराया गया। सभी जवान बुखार, खांसी एवं जुकाम से ग्रस्त थे। इमरजेंसी स्टाफ ने बताया कि दो जवानों में गुरुवार को एच1एन1 पॉजीटिव पाया गया था। पॉजीटिव पाए जवानों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। जहां पर इनका इलाज चल रहा है।

CMO  ने बताया कि सभी अस्पतालों को निर्देश दिया गया है कि मरीजों को एन-95 मास्क व पीपीईटी किट भी उपलब्ध कराए जाए। उन्होंने कहा कि मरीजों के साथ कोई लापरवाही नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कोई भी नर्सिग होम,हॅास्पिटल, मारीजों के साथ लापरवाही करेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई  की जाएगी।

Ajay kumar