मेरठ: 9 पॉजिटिव मरीजों ने जीती कोरोना की जंग, अस्पताल से हुए डिस्चार्ज

punjabkesari.in Saturday, Apr 11, 2020 - 03:17 PM (IST)

मेरठ: दुनिया के तमाम देशों में तेजी से फैल रही वैश्विक महामारी कोरोना ने आतंक मचा दिया है। जिससे अमेरिका जैसे शक्तिशाली देश नतमस्तक होने को मजबूर हो गए हैं। इस बीच उत्तर प्रदेश के मेरठ से राहत भरी खबर है। शनिवार सुबह आई कोरोना रिपोर्ट के अनुसार मेडिकल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती शहर के पहले पॉजिटिव मरीज समेत कुल 9 लोगों ने कोरोना की जंग को जीत लिया है। जिसमें हरनाम दास रोड की रहने वाली मेडिकल छात्रा की दोनों रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं। जिसके बाद अस्पताल प्रशासन ने इन सभी योद्धाओं को डिस्चार्ज कर दिया है।
PunjabKesari
जानकारी मुताबिक महाराष्ट्र के अमरावती से आए 50 साल के मरीज समेत कुल 12 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव मिलने से प्रशासन ने राहत की सांस ली है। इसमें ज्यादातर अमरावती से आए मरीज के ही रिश्तेदार हैं। वहीं 12 लोगों में 3 संदिग्ध मरीज भी शामिल हैं। बीते 27 मार्च को पॉजिटिव आए इन मरीजों की जांच रिपोर्ट 14 दिन बाद निगेटिव मिली है। डॉक्टर के अनुसार महाराष्ट्र से आए मरीज को इलाज के दौरान कई बार ऑक्सीजन पर लेना पड़ा है। इतना ही नहीं उन्हें वेंटिलेटर पर लेने की तैयारी भी कर चुके थे। लेकिन तबीयत में सुधार की वजह से ज़रुरत नहीं पड़ी। उन्होंने बताया कि इस मरीज के कई रिश्तेदारों की रिपोर्ट भी निगेटिव मिली है।
PunjabKesari
पॉजिटिव मरीजों की संख्या घटकर 38 पहुंची
बता दें कि मेरठ में अभी तक कुल 47 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं, जिनमें से 23 जमाती और तीन जमातियों के सम्पर्क वाले हैं। मेरठ से एक राहत भरी खबर ये भी है कि तकरीबन बारह कोरोना पॉजिटिव मरीजों की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आई है। इनमें एक की मौत हो गई थी जबकि 9 लोग पूरी तरह ठीक हो गए हैं। वहीं अब पॉजिटिव मरीजों की संख्या घटकर 38 रह गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static