मेरठ के कारोबारी के कत्ल की गुत्थी सुलझी, इस वजह से पत्नी ने रची थी हत्या की साजिश

punjabkesari.in Sunday, Dec 09, 2018 - 11:56 AM (IST)

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर के कारोबारी राजेश आहलूवालिया के अपहरण और हत्याकांड का पुलिस ने शनिवार को खुलासा कर दिया। पुलिस के अनुसार राजेश आहलूवालिया की पत्नी ने ही अपनी सहेली की मदद से इस वारदात की साजिश रची।

पुलिस ने किया खुलासा
एसएसपी अखिलेश कुमार ने बताया कि नीलान्जना अपने पति से काफी परेशान थी। राजेश उसके साथ मारपीट करते थे। नीलान्जना के अनुसार कुछ अर्सा पहले उसके पति द्वारा मारपीट कर उसे और बच्चों को घर से निकाल दिया गया था। जिसके बाद नीलान्जना बच्चों के साथ दिल्ली के साकेत में किराए के मकान में रहने लगी थी। नीलान्जना के अनुसार पति बार-बार संपत्ति में से कुछ नहीं देने और तलाक देकर दूसरी शादी करने के धमकी देते थे। इसके बाद नीलान्जना ने सहेली सलोनी की मदद से पति की हत्या की योजना बनाई। 

इस तरह रची कत्ल की साजिश
नीलान्जना ने अपनी सहेली के माध्यम से राशिद को 25 लाख रुपये में कारोबारी राजेश आहलूवालिया के अपहरण और हत्या की सुपारी दी थी। सहेली सलोनी ने राजेश से सम्पर्क बढ़ाया और 25 नवम्बर को उसे हापुड़ बुलाया। यहां से कार से राजेश खुर्जा गए, जहां पर राशिद और साबिर ने उसका गला काट कर हत्या कर दी और शव को खुर्जा के क्रियावली के जंगल ले जाकर फेंक दिया। 

आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
फिलहाल पुलिस ने कारोबारी की पत्नी नीलान्जना, उसकी सहेली सलोनी और भाड़े के हत्यारे राशिद को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि राशिद का एक साथी साबिर पुत्र बफाती निवासी खुर्जा फरार है। पुलिस पूछताछ में राशिद ने सलोनी के माध्यम से नीलान्जना से बात होने और हत्या के लिए 25 लाख रुपये के सौदे की बात कबूल की।             

Ruby