मेरठ: मेडिकल कॉलेज से फरार हुआ कोरोना संदिग्ध, मचा हड़कंप

punjabkesari.in Tuesday, Apr 21, 2020 - 07:54 PM (IST)

मेरठ: जनपद में उस समय हड़कंप मचा गया जब एक कोरोना संदिग्ध शख्स अस्पताल की खिड़की से कूदकर फरार हो गया।  जिससे अस्पताल और पुलिस प्रशासन की नींद हराम हो गई,लेकिन राहत की बात यह रही कि युवक की मेडिकल रिपोर्ट निगेटिव आई।

SP सिटी डॉक्टर अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि ये वहीं युवक है जो बीते दिनों हापुड़ अड्ड़े पर बैठकर कोरोना का मरीज होने का नाटक कर रहा था। युवक की हरकतें देखकर उसे मेरठ के लालालाजपत राय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था जहां उसका सैंपल भी जांच के लिए लिया गया था।

सूत्रों से पता चला है कि इस युवक ने 19 अप्रैल को अपनी पत्नी से झगड़ा कर घर से बाहर निकल कर जहरीला पदार्थ खा लिया था।  स्वास्थ्य विभाग की टीम ने युवक को हापुड़ अड्डा से ले जाकर मेडिकल के कोरोना संदिग्ध वार्ड में भर्ती कराया था। फिलहाल फरार युवक की पुलिस तलाश कर रही है।

बता दें कि मेरठ में अब तक 81 केस पॉजिटिव पाए गये है। जिस कारण हॉटस्पॉट्स की संख्या भी बढ़कर 21 हो गई है। जबकि मेरठ में तीन लोगों की कोरोना से मौत भी हो चुकी है।

ग़ौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण धीरे-धीरे पैर पसारता जा रहा है।  मंगलवार को प्रदेश के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि यूपी के 52 जिलों के 1294 लोग अब तक कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। जिनमें से अब तक 140 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं।  इसी कड़ी में यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि रमजान शुरू हो रहा है, ऐसे में आवश्यक वस्तुओं की डोर स्टेप डिलीवरी उपलब्ध कराई जाएगी।  

Edited By

Ramkesh