मेरठ ने रचा नया कीर्तिमान, एस्ट्रोनॉट से विद्यार्थियों ने की लाइव बातचीत

punjabkesari.in Friday, Aug 24, 2018 - 11:05 AM (IST)

मेरठः 'किसी ने ठीक कहा है कि मेहनत ही सफलता की कूंजी होती है और आप अपनी मेहनत से असंभव को भी संभव बना सकते हैं'। कुछ ऐसा ही कारनामा कर दिखाया मेरठ के कुछ छात्र छात्राओं ने। 

दरअसल पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पहली बार एक स्कूल में छात्र छात्राओं ने वैज्ञानिकों की मदद से अंतरिक्ष यात्रियों से लाइव बातचीत की। ये कार्यक्रम विद्या मंदिर स्कूल में किया गया जिसमें मेरठ के कई स्कूलों के छात्र छात्राओं ने भाग लिया। इसके अलावा विदेश तक से स्टूडेंट इस कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे। कार्यक्रम में एस्ट्रोनॉट रिकी आर्नोल्ड से स्टूडेंट्स ने लाइव बातचीत की। बातचीत के दौरान सभी ने आर्नोल्ड से एक-एक सवाल किया जिसका आर्नोल्ड बहुत ही सहजता से जवाब दिया। 

एस्ट्रोनॉट आर्नोल्ड से बात करके बच्चे बहुत खुश हुए और उनका कहना है कि आज तक उन्होंने इनके बारे में सिर्फ टीवी पर ही देखा था और सुना था, लेकिन आज उनसे बात करके उन्हें बहुत खुशी हुई और उनका सपना साकार हुआ। वहीं स्कूल की प्रिंसिपल का कहना है कि उन्होंने कभी सपने में भी नही सोचा था कि वो कभी अंतरिक्ष यात्रियों से बात कर पाएंगी और जब उन्हें इस कार्यक्रम के बारे में पता चला तो उन्हें कल रात खुशी के मारे नींद भी नहीं आई।

Ruby