UP: मेरठ पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, 50 हजार का इनामी ढेर

punjabkesari.in Monday, May 06, 2019 - 09:07 AM (IST)

मेरठ: उत्तर प्रदेश में मेरठ के दौराला क्षेत्र में मोटरसाइकिल लूटकर भाग रहा 50 हजार रुपए का इनामी बदमाश जुबैर पुलिस मुठभेड़ में मारा गया। पुलिस प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि दौराला पुलिस को सूचना मिली कि साईधाम मन्दिर एन एच ग्राम जंगल कनौडा से 3 बदमाश मोटरसाइकिल लूटकर भाग गए। इस सूचना पर पुलिस ने पवरसा नदी के पुल के पास बदमाशों की घेराबंदी की गई। खुद को घिरा देख बदमाशों ने पुलिस टीम पर जान से मारने की नीयत से अन्धाधुंध फायरिंग कर दी।

उन्होंने बताया कि बदमाशों द्वारा की गई फायरिंग में क्षेत्राधिकारी दौराला एवं थानाध्यक्ष दौराला घायल हो गए। पुलिस द्वारा आत्मरक्षार्थ की गई फायरिंग में एक बदमाश घायल हो गया जबकि उसके दो साथी भागने में सफल रहे। घायल बदमाश को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया, जहां पर चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृत बदमाश की शिनाख्त 50 हजार रुपए के इनामी शातिर बदमाश जुबैर के रुप में की गई। बदमाश के कब्जे से लूटी गई मोटरसाइकिल और एक देशी पिस्टल 32 बोर,एक तमंचा और कारतूस बरामद किए।

प्रवक्ता के अनुसार मृतक जुबैर शातिर किस्म का अपराधी है, जिसके विरूद्व मेरठ के विभिन्न थानों पर हत्या का प्रयास, लूट, रंगदारी, आर्म्स एक्ट और सूरत (गुजरात) में हत्या आदि के कुल 19 अभियोग पंजीकृत है। यह बदमाश हत्या के मामले में वांछित चल रहा था, जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस महानिरीक्षक, मेरठ परिक्षेत्र की ओर से 50,000 का पुरस्कार घोषित था। जुबैर मेरठ के शालीमार गाडर्न इलाके का रहने वाला था।

Anil Kapoor