मेरठ: बसपा सरकार में मंत्री रहे हाजी याकूब की 31.77 करोड़ की संपत्ति होगी जब्त

punjabkesari.in Tuesday, Mar 21, 2023 - 05:05 PM (IST)

मेरठ: बसपा सरकार में पूर्व मंत्री रहे हाजी याकूब की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। उनकी 31.77 करोड़ की संपत्ति जब्त की जायेगी। पुलिस इसको लेकर तैयारी में जुट गई है। संपत्ति का आंकलन पीडब्लूडी की रिपोर्ट के आधार पर किया गया है। मेरठ में खरखौदा थाना क्षेत्र में पूर्व मंत्री हाजी याकूब की मीट फैक्ट्री पर 31 मार्च 2022 को छापेमारी की गई थी। जिसमें, अवैध रूप से मीट का कारोबार मिला। इस पर पुलिस ने हाजी याकूब, उनकी पत्नी संजीदा, बेटे इमरान व फिरोज समेत 17 लोगों को नामजद करते हुए मुकदमा दर्ज किया था।

PunjabKesari

सोनभद्र जेल में बंद हैं हाजी याकूब
इस मामले में हाजी याकूब के परिवार पर गैंगस्टर की कार्रवाई भी की गई थी। बेटे इमरान व फिरोज की जमानत हो चुकी है लेकिन हाजी याकूब अभी भी सोनभद्र जेल में बंद है। गैंगस्टर की कार्रवाई के बाद उनकी संपत्ति को लेकर पीडब्लूडी ने रिपोर्ट तैयार की। पीडब्लूडी को उनकी लगभग 31.77 करोड़ की संपत्ति होने की जानकारी मिली। गैंगस्टर की कार्रवाई के चलते व अवैध संपत्ति अर्जित करने पर जल्द ही उनकी संपत्ति को पुलिस जब्त करने की तैयारी में जुट गई है।

PunjabKesari

संपत्ति जब्त को लेकर मेरठ एसएसपी ने वीडियो किया जारी
इस मामले में मेरठ के एसएसपी ने एक वीडियो भी जारी किया है जिसमें संपत्ति जब्त करने की बात कहीं गई। उनके मकान के अलावा वाहनों को भी पुलिस जब्त करेगी। पीडब्लूडी की रिपोर्ट के अनुसार पूर्व मंत्री हाजी याकूब के पास हापुड़ रोड पर स्कूल, अस्पताल, मीट फैक्ट्री, प्लॉट, सराय बहलीम में दो मकान व कई अन्य जगहों पर भी उनकी संपत्ति मिली है। सीओ किठौर रुपाली राय का कहना है कि जल्द ही पुलिस पूर्व मंत्री की संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई शुरू करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static