मेरठ : बेटी की शादी पर मुस्लिम परिवार ने पेश की सामाजिक सौहार्द की मिसाल

punjabkesari.in Monday, Mar 02, 2020 - 11:55 AM (IST)

मेरठः हिंदू मुस्लिम को लेकर वर्तमान में देश का माहौल गर्म है। ऐसे में मेरठ के एक मुस्लिम परिवार ने सामाजिक सौहार्द के लिए मिसाल पेश की है। मुस्लिम परिवार ने अपनी बेटी की शादी के कार्ड पर राधा-कृष्ण और भगवान गणेश की फोटो छपवाई है। इसके साथ में चांद मुबारक भी लिखवाया है।

प्रेम और भाईचारा दिखाने के यह सबसे बढ़िया तरीका
बता दें कि मेरठ के हस्तिनापुर के मोहम्मद शराफत की बेटी आस्मा खातून की शादी 4 मार्च को होने वाली है। शादी के लिए शराफत ने एकता की मिसाल वाली यह कार्ड छपवाई है। इस कार्ड की फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है, जिसकी लोग खूब तारीफ कर रहे हैं। शराफत ने बताया कि ऐसे समय में जब चारों तरफ धर्म के नाम पर हिंसा और नफरत फैलाने की कोशिश की जा रही है, मुझे हिंदू-मुस्लिम के बीच सौहार्द प्रेम और भाईचारा दिखाने के यह सबसे बढ़िया तरीका लगा।

वहीं इस मिसाल पर पुलिस ने बताया कि मेरठ के भाटवाड़ा निवासी दीपक और खैरनगर के रहने वाले कामरान के बीच पुरानी दोस्ती है। शहर की फिजा जब भी बिगड़ी दोनों साथ-साथ खड़े रहे। इन्होंने हिंदू मुस्लिम एकता की मिसाल पेश की है।

बता दें कि मेरठ समेत आस-पास के जिलों में बीते 20 दिसंबर को नागरिकता संशोधन कानून को लेकर हिंसा हुई थी। तबसे लगातार मेरठ जोन की पुलिस हाई अलर्ट पर है। पुलिस समाज में आपसी सौहार्द बनाए रखने के लिए नित नए प्रयोग कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static