Meerut News: कुत्ते के काटने से बच्चे के पूरे शरीर में फैला रेबीज इंफेक्शन, तड़प-तड़पकर तोड़ा दम

punjabkesari.in Wednesday, Nov 08, 2023 - 12:24 PM (IST)

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ में कुत्तों का आतंक देखने को मिला है। जहां आवारा कुत्ते के काटने से एक बच्चे की दर्दनाक मौत हो गई। बताया जा रहा है कि 28 अगस्त को बच्चे को आवारा कुत्ते ने दाएं पैर में काट लिया था, जिसके बाद बच्चा अजीबो गरीब हरकते करने लग गया। जिसके बाद उसे अस्पताल लाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने जवाब दे दिया। ऐसे में बच्चे तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया। जिगर के टुकड़े की मौत के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

मामला मामला मेरठ के सूर्यपुरम कॉलोनी का है। यहां रहने वाले धन्नू स्पोर्ट्स फैक्ट्री में ट्रैक सूट बनाने का काम करते हैं। उनके 11 साल के बेटे दुष्यंत को 28 अगस्त के आसपास घर के बाहर खेलते हुए कुत्ते ने काट लिया। इसके बाद घर वाले दुष्यंत को डॉक्टर के पास ले गए और टिटनेस का इंजेक्शन लगवाया। घरवालों का कहना है कि बेटे को उस समय आराम मिल गया था और वह पूरी तरह ठीक हो गया था, लेकिन अक्टूबर महीने में एक हफ्ते पहले दुष्यंत को पैर में दर्द होने लगा, जिस पैर में कुत्ते ने काटा था। फिर उसको तेज बुखार भी आ गया। इसके बाद दुष्यंत को जिला अस्पताल लेकर पहुंचे जहां उसे दिल्ली रेफर कर दिया।

परिजन दुष्यंत को लेकर दिल्ली पहुंचे, वहां के डॉक्टरों ने भी जवाब दे दिया की बच्चे की बॉडी में पूरी तरीके से रेबीज फैल चुका है और उसको बचाया नहीं जा सकता। जिसके बाद परिजन दुष्यंत को वापस घर ले आए और देसी इलाज शुरू किया। मगर दुष्यंत अजीब-अजीब हरकते करने लगा। आखिरकार, रविवार को उसने दम तोड़ दिया। सोमवार को परिजनों ने गढ़मुक्तेश्वर में उसका अंतिम संस्कार करवाया। बच्चे की मौत पर परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। वहीं, इस घटना से इलाके के लोगों में आक्रोश है। 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj