Meerut News: जेल में जन्माष्टमी की धूम, 778 बंदियों ने रखा व्रत; जेल प्रशासन ने किए विशेष इंतजाम

punjabkesari.in Thursday, Sep 07, 2023 - 10:16 PM (IST)

Meerut News, (आदिल रहमान): पूरे देश में जहां जन्माष्टमी का पावन त्यौहार मनाया जा रहा है और लोग खुशी और पूरे जोश के साथ इस पावन त्यौहार को मनाने में लगे हुए हैं। तो इसी क्रम में मेरठ की जेल भी इससे अछूती नहीं है। जेल में अपने किए गए अपराधों की सजा काट रहे 778 कैदियों ने व्रत भी रखा जिनके लिए जेल प्रशासन ने विशेष इंतजाम भी किए और मेरठ की चौधरी चरण सिंह जिला कारागार में बाकायदा सजावट करते हुए इस पावन त्यौहार को मनाया जा रहा है।

इन तस्वीरों को जरा गौर से देखिए देखने में लग रहा होगा कि किसी मंदिर में जन्माष्टमी का पावन त्यौहार मनाया जा रहा है लेकिन ऐसा नहीं है। ये तस्वीरें हैं मेरठ के चौधरी चरण सिंह जिला कारागार की जहां जन्माष्टमी के पावन त्यौहार पर धूम मची हुई है और सभी कैदी हर्षोल्लास के साथ इस पावन त्यौहार को मना रहे। बाकायदा जेल को दुल्हन की तरह सजाया गया है और जेल में निरुद्ध बंदियों को इस पावन त्यौहार पर खुशियां देने का काम जेल प्रशासन कर रहा है।

तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि किस तरह जेल को सजाया गया है और जेल में अपने अपराधों की सजा काट रहे इन बंदियों को भी बाहर के लोगों की तरह पूरे जोश और हर्षोल्लास के साथ इस त्यौहार को मनाने के लिए जेल प्रशासन के द्वारा विशेष इंतजाम किए गए हैं।

जेल अधिकारियों का कहना है कि जिस तरीके से जेल के बाहर लोग इस पावन त्यौहार को मानते हैं उसी तरीके से जेल में भी माहौल दिया जा रहा है और इस पावन त्यौहार को पूरे जोश और हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। कारागार अधीक्षक ने बताया कि मेरठ जेल में बंद 778 बंदियों में व्रत रखा था और उनके लिए जेल प्रशासन के द्वारा खानपान का विशेष इंतजाम किया गया है। साथ ही कारागार अधीक्षक ने बताया कि जेल के अंदर भजन कीर्तन का भी इंतज़ाम किया गया है जिसमे जेल अधिकारियों के साथ-साथ जेल में निरुद्ध कैदी भी शामिल होंगे।

Content Writer

Mamta Yadav