नगर निगम में हाथापाई पर गरमाई राजनीति, मेरठ में राज्यमंत्री और विधायक के खिलाफ महापंचायत का ऐलान

punjabkesari.in Monday, Jan 01, 2024 - 03:40 PM (IST)

Meerut News: मेरठ नगर निगम बोर्ड की बैठक में हुआ विवाद एक बड़े विवाद में बदल गया है और राष्ट्रीय लोक दल, समाजवादी पार्टी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी समेत इंडिया ब्लॉक की पार्टियां घटना की उच्च स्तरीय जांच की मांग कर रही हैं। आज़ाद समाज पार्टी के प्रमुख चन्द्रशेखर ने इस मुद्दे पर 10 जनवरी को मेरठ में होने वाली एक महापंचायत की घोषणा की है। आजाद की यह घोषणा शनिवार को नगर निकाय की बैठक में कथित तौर पर विभिन्न राजनीतिक दलों के पार्षदों के बीच तीखी नोकझोंक के बाद हुई मारपीट के एक दिन बाद आई है। आजाद की प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद समाजवादी पार्टी के विधायक अतुल प्रधान और राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व विधायक राजेंद्र शर्मा ने भी हमला करने वाले पार्षदों के लिए सुरक्षा की मांग की और मंत्री समेत भाजपा नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की।

बीजेपी की ओर से भी शिकायत मिली है लेकिन अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं किया गया
मेरठ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) रोहित सिंह सजवान ने कहा कि पार्षद आशीष चौधरी (बहुजन समाज पार्टी) की शिकायत पर अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि घटना नगर निगम के घर के अंदर हुई और नगर आयुक्त द्वारा गठित एक समिति भी इसकी जांच कर रही है। एसएसपी ने कहा कि समिति के निष्कर्ष और घटना के सीसीटीवी फुटेज को भी जांच में शामिल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बीजेपी की ओर से भी शिकायत मिली है लेकिन अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है।

अजय राय ने बसपा पार्षद आशीष चौधरी और सपा पार्षद कीर्ति घोपला से की मुलाकात
उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने बसपा पार्षद आशीष चौधरी और सपा पार्षद कीर्ति घोपला से मुलाकात की, जिन पर शनिवार रात कथित तौर पर हमला किया गया था और उन्हें अपनी पार्टी के समर्थन का आश्वासन दिया। अपनी ओर से भाजपा ने बसपा पार्षदों पर पार्टी की महिला पार्षदों के साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया है, जिसके कारण सदन में विवाद हुआ। बीजेपी ने उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। राष्ट्रीय लोक दल के नेता राजेंद्र शर्मा ने कहा कि भाजपा नेता अब चेहरा बचाने के लिए झूठे आरोप लगा रहे हैं। मारपीट का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।

Content Editor

Anil Kapoor