Meerut News: विपक्ष पर जमकर बरसे पूर्व डीजीपी व राज्यसभा सदस्य डॉ. बृजलाल, बोले- योगी सरकार में अपराधियों को नहीं मिलेगी माफी

punjabkesari.in Wednesday, Jun 07, 2023 - 11:48 AM (IST)

(आदिल रहमान) Meerut News: उत्तर प्रदेश के पूर्व डीजीपी बृजलाल सिंह मेरठ में भाजपा के प्रबुद्ध सम्मेलन में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार में अपराधी-माफिया दहशत में हैं और प्रदेश दंगा मुक्त है। उन्होंने कहा कि पहले अपहरण उद्योग हुआ करता था और तब वेस्टर्न यूपी में माफियाओं की दहशत थी । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले मुख्यमंत्री हैं  जिन्होंने अपराधियों की अपराध से कमाई संपत्ति जब्त की और बुलडोजर चलवा दिया। सपा सरकार में तमाम माफिया थे जो माननीय बन गए। इन्हें कवच मिल गया और उस समय पुलिस का भी अपराधीकरण हो गया था। योगी सरकार में अब तस्वीर दूसरी हो गई है।

'पहले की सरकारें अपराधी व माफियाओं को पालती थीं'
मिली जानकारी के मुताबिक, उन्होंने कहा कि वो 3 जुलाई 1993 में मेरठ का एसएसपी बने तो एक डॉक्टर की बेटी का अपहरण हो गया था और चिकित्सकों के विरोध प्रदर्शन से उनका स्वागत हुआ था। उन्होंने 26 घंटे ऑपरेशन चलाकर उसे बरामद किया था। तब अपहरण उद्योग हुआ करता था। वो सरकारें अपराधी पालती थीं। रंगदारी हुआ करती थी, बदमाशों के साथ गुर्गे भी वसूली करते थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि पूर्व मुखमंत्री अखिलेश यादव ने तो 14 मुकदमें वापस लिए। इस पर कोर्ट ने दखल दिया तो वे मुकदमें वापस नहीं ले पाए। मुजफ्फरनगर में दंगे हुए और सैफई में वो डांस देख रहे थे। वोट बैंक की सियासत ये पार्टियां करती हैं। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस और सपा के खिलाफ जमकर निशाना साधा।

'भाजपा की सरकार में माफिया दशहत में है और प्रदेश दंगा मुक्त'
उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार में अपराधी, माफिया दहशत में हैं और दंगा मुक्त प्रदेश का माहौल है। प्रदेश में 33 लाख 500 करोड़ का निवेश तरक्की का प्रतीक है। मेरठ मेरी कर्मस्थली है। यहां पर मेरा 2 साल 10 दिन का कार्यकाल रहा है। मेरठ के लोगों की खासियत है कि वे सीट पर ना रहने के बाद भी याद रखते हैं। होली, दीवाली पर अनेक लोग मुझे आज भी याद रखते हैं। गौरतलब है कि पूर्व डीजीपी व राज्यसभा सदस्य डॉक्टर बृजलाल भाजपा के प्रबुद्ध सम्मेलन में शिरकत करने मेरठ पहुंचे थे, जहां वो विपक्ष पर जमकर बरसे। 

Content Editor

Anil Kapoor