मेरठ: अयोध्या फैसले से पूर्व ड्रोन कैमरे से पुलिस ने लिया सुरक्षा व्यवस्था का जायजा

punjabkesari.in Wednesday, Nov 06, 2019 - 06:54 PM (IST)

मेरठ: अयोध्या विवाद में आने वाले सुप्रीम कोर्ट फैसले को लेकर जहां हर जगह कड़ी निगरानी और ध्यान रखा जा रहा हैं, वहीं पर मेरठ ज़िला प्रशासन भी सतर्क हो गया है। दोंनो पक्षों के धार्मिक विद्वानों के साथ बैठक कर पुलिस ने जनता का सहयोग करने की मांग की है।

प्रशासन ने कड़ी चेतावनी के साथ कहा कि अगर कोई भी व्यक्ति सोशल मीडिया पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली पोस्ट करता है तो उसके खिलाफ रासुका भी लगाई जा सकती है। मेरठ के हापुड़ अड्डे और मुख्य चौराहों पर पुलिस ने ड्रोन कैमरे से अभ्यास के दौरान सुरक्षा व्यवस्था पर निगरानी रखते हुए हालातों का जायज़ा लिया। इस दौरान वहां पर पुलिस अधिकारी भी मौजूद रहे।

अधिकारियों का कहना है कि जिले के कई ऐसे संवेदनशील इलाके हैं जहां पर ड्रोन कैमरे द्वारा नजर रखी जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने जंता से अपील करते हुए कहा कि अयोध्या मामले के फैसले का सभी सम्मान करें और आपस में भाईचारा कायम रखें और इस दौरान अगर कोई माहौल बिगाड़ने की कोशिश करता है तो इसकी सूचना 100 या 112 नंबर पर दें।

सोशल मीडिया या किसी अन्य माध्यम से भड़काऊ प्रतिक्रिया देने वालों के खिलाफ रासुका भी लगाई जा सकती है। अगर किसी दूसरे जिले या राज्य से भी किसी तरह की कोई पोस्ट सामने आती है तो उस पर भी ध्यान न दें। इसके अलावा पुलिस ने 200 ऐसे लोगो को भी चिंहित किया है जोकि पूर्व में असामाजिक गतिविधियों में शामिल रहे हैं। ऐसे लोंगो को खासतौर से निगरानी में रखा जाएगा।

Tamanna Bhardwaj