मेरठ पुलिस के हाथ लगी सफलता, रेप के बाद हत्या की गुत्थी को सुलझाया

punjabkesari.in Saturday, Jul 29, 2017 - 02:46 PM (IST)

मेरठः मेरठ पुलिस ने कुछ दिन पहले गायब हुई एक महिला की हत्या का खुलासा करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया आरोपी कोई और नहीं बल्कि महिला का प्रेमी है। पहले उसने महिला का रेप किया और फिर दरांती से उसका गाला काट कर शव को जंगलो में फेंककर फरार हो गया था।

दरअसल मेरठ के थाना मवाना क्षेत्र के मुबारकपुर कस्बा के जंगल में बीती 23 तारीख को एक महिला गायब हो गई थी। जिसका उसी रात को शव मुबारकपुर के जंगल में पड़ा मिला था। पुलिस ने छानबीन की तो शव की पहचान जयपाल की बेटी के रूप में हुई थी। पुलिस ने जांच शरू की तो पंकज नाम का आरोपी पकड़ में आया। आरोपी ने जो बताया उसे सुनकर किसी के भी होश उड़ जाएंगे।

आरोपी का प्रेम प्रसंग मृतिका से पिछले करीब 6 साल से चल रहा था। लेकिन उस दौरान महिला आरोपी पवन से शादी नहीं करना चाहती थी, बिना शादी के ही वह अपने प्रेमी के साथ रहना चाहती थी। लेकिन प्रेमिका के शादी ना करने से नाराज पवन ने किसी और से शादी कर ली।

जिसके बाद से ही मृतिका पवन पर उससे शादी करने का दबाव बनाने लगी। साथ ही पवन की गर्भवती पत्नी को रस्ते से हटाने के लिए उसकी हत्या करने की भी जिद करने लगी। उसने अपनी प्रेमिका को रास्ते से हटाने की ठान ली और योजनबंध तरीके से उसको जंगल में बुलाया, जिसके बाद आरोपी ने पहले महिला के साथ रेप किया फिर उसके बाद उसे मौत के घाट उतार दिया।

आरोपी ने खुद को बचाने के लिए एक शातिर चाल चली। आरोपी महिला की हत्या करने के बाद उसके फोन से किसी दूसरे युवक को फोन किया करता था। जिससे वह बच जाए। लेकिन पुलिस की छानबीन के दौरान सच सब के सामने आ गया। फिलहाल पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया है और आगे की जांच में जुट गई है।