मेरठ की बेटी पारुल ने चीन में बढ़ाया भारत का मान, एशियन गेम्स में ‘सिल्वर’ के बाद ‘गोल्ड’ पर किया कब्जा

punjabkesari.in Wednesday, Oct 04, 2023 - 03:31 PM (IST)

Meerut News, (आदिल रहमान): उत्तर प्रदेश में मेरठ की बेटी पारूल चौधरी ने देश को गोल्ड मेडल दिला कर यूपी समेत समूचे देश का मान बढ़ाया है। मेरठ की रहने वाली इस बेटी ने चीन में चल रहे एशियाई गेम्स 2023 में शानदार प्रदर्शन किया और गोल्ड मेडल जीता। पारूल चौधरी ने एशियन गेम 2023 में शानदार प्रदर्शन किया इससे पहले सोमवार को पारुल ने महिलाओं की 3000 मीटर स्टीपल चेज में सिल्वर मेडल जीता था।

पारुल के पिता किसान है और माता  हाउसवाइफ 
बता दें कि मेरठ के देहात क्षेत्र के एक छोटे से गांव इकलौता की रहने वाली पारुल किसान की बेटी है। पारुल के इस प्रदर्शन से उनके गांव इकलौता में जश्न का माहौल है। हर किसी की जुबान पर बस पारुल का ही नाम है। पारूल चौधरी की इस कामयाबी से परिजनों में खुशी का माहौल है। पारुल चौधरी मेरठ के दौराला क्षेत्र के इकलौता गांव की रहने वाली है। पारुल चार भाई बहन हैं और पारुल अपने भाई बहनों में तीसरे नंबर की है। पारुल चौधरी के पिता कृष्ण पाल सिंह किसान है और माता राजेश देवी हाउसवाइफ है। दोनों ने ही बड़ी मेहनत से अपने बच्चों को पढ़ा लिखा के काफी परेशानियां झेल कर यहां तक पहुंचने में उनका साथ दिया है।

वहीं पारुल के पिता कृष्ण पाल अपनी बेटी के कामयाबी से काफी खुश हैं और मिठाई खिलाकर और ढोल बजाकर अपनी खुशी का इजहार किया। परिजनों का कहना है कि पारुल ने बचपन में काफी परेशानियों से अपना वक्त गुजारा और पैदल गांव से बाहर जाकर बस में बैठकर मेरठ के कैलाश प्रकाश स्टेडियम में अपनी प्रैक्टिस करने जाया करती थी। पारुल की बड़ी बहन भी स्पोर्ट्स कोटे से सरकारी नौकरी पर हैं और पारुल का एक भाई उत्तर प्रदेश पुलिस में है। ज़ाहिर तौर पर कहा जाए तो पारुल की इस उपलब्धि से न सिर्फ मेरठ बल्कि पूरा देश उनकी कामयाबी पर जश्न मना रहा है और पारुल की तरक्की के लिए दुआ कर उनकी कामयाबी पर झूम रहे हैं।

Content Writer

Mamta Yadav