मेरठ के प्रभारी मंत्री का किसानों की आय बढ़ाने पर मंथन: धर्मपाल सिंह बोले- पशु सेवा हमारा धर्म है, कावड़ यात्रा में भक्तों को न हो कोई परेशानी

punjabkesari.in Saturday, Jun 22, 2024 - 01:49 AM (IST)

Meerut News, (आदिल रहमान): उत्तर प्रदेश सरकार में पशुधन एवं दुग्ध विकास मंत्री और मेरठ के प्रभारी मंत्री धर्मपाल सिंह शुक्रवार को मेरठ पहुंचे। इस दौरान प्रभारी मंत्री ने अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान प्रभारी मंत्री ने कहा कि पिछले वर्ष जो बाढ़ आई थी उसमें किसानों को भारी नुकसान उठाना पड़ा था और इसी के चलते सरकार इस वर्ष ऐसी स्थिति ना हो पाए और बाढ़ से बचने सारे उपाय कर लिए गए हैं और किसानों का नुकसान नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि आगामी बरसात के मौसम में संचारी रोग बढ़ जाते हैं जोकि न सिर्फ पशुओं बल्कि मनुष्यों को भी नुकसान पहुंचाते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि दवाइयों की कमी नहीं होनी चाहिए।
PunjabKesari
प्रभारी मंत्री ने कहा कि आगामी कावड़ यात्रा को मेरठ में बड़े उत्साह के साथ कावड़ यात्रा के पर्व को मनाया जाता है। जिसमें मेरठ से लेकर हरिद्वार तक कांवड़ियों को किसी भी तरीके से परेशानी नहीं हो। इसके लिए भी अधिकारियों को निर्देशित किया गया है और कावड़ यात्रा में भाग लेने वाले सुरक्षित रहें और कोई दुर्घटना ना हो इसी के लिए आधिकारिक निर्देशित किया गया है कि प्रशासन चाक चौबंद व्यवस्था करें।

बच्चे हमारे देश का भविष्य.... उनको अंधकार में नहीं जाने दिया जाएगा
लोकसभा चुनाव 2024 में मेरठ हापुड़ लोकसभा सीट से चुनावी जीत दर्ज करने वाले रील लाइफ के भगवान राम को महज़ 10000 के करीब वोटों से जीत मिलने के मुद्दे पर प्रभारी मंत्री ने कहा कि राजनीति में उतार चढ़ाव आते रहते हैं और जनादेश का हम लोग सम्मान करते हैं और उच्च स्तर से इस बात की समीक्षा भी हो रही है और इस चीज को पार्टी ने गंभीरता से भी लिया है। वहीं नीट परीक्षा के लीक होने के मुद्दे पर कांग्रेस के द्वारा किए गए प्रदर्शन और शिक्षा मंत्री के इस्तीफा की मांग के साथ-साथ एनडीए पर भी सवाल उठाए जाने के मुद्दे पर प्रभारी मंत्री ने कहा कि मामला गंभीर है और मंत्री जी ने इसकी जिम्मेदारी भी ली है। उन्होंने कहा कि जो पेपर लीक हुआ है उसमें साफ हो गया है कि बिहार से किस मंत्री का हाथ है और इस पर प्रधानमंत्री मोदी जी और सरकार इस मुद्दे पर गंभीर है और बच्चों का हित बहुत महत्वपूर्ण है और बच्चे हमारे देश का भविष्य हैं और भविष्य को अंधकार में नहीं जाने दिया जाएगा।

वहीं पेपर लीक होने में सामने आए मंत्री की गिरफ्तारी करने के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि जो गलती करेगा उसे निश्चित रूप से दंड मिलेगा और उसे कोई बख्शने वाला नहीं है। वहीं जब प्रभारी मंत्री से आगामी दिनों में सिपाही भर्ती परीक्षा दोबारा सकुशल कराई जाने और पेपर लीक न होने की गारंटी सरकार के द्वारा देने के मुद्दे पर जब सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में माननीय योगी आदित्यनाथ जी जो परीक्षा कराते हैं उसे ब्लैक लिस्ट कर दिया है और अब आगे ऐसी स्थिति आएगी कि योगी जी ऐसा करने वाले को बख्शेंगे नहीं।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static