मेरठ के दो SP को कजाखस्तान से आया फोन, अपशब्द कहते हुए जान से मारने की दी गई धमकी

punjabkesari.in Sunday, Feb 03, 2019 - 05:27 PM (IST)

मेरठः पिछले कुछ समय में उत्तर प्रदेश में दूसरे देशों के नंबरों से फोन कर लोगों को धमकाने की खबरें सामने आ रही हैं। अभी हाल ही में सहारनपुर में एक युवक के फोन पर पाकिस्तान से धमकी भरी कॉल आई थी। वहीं अब मेरठ के दो पुलिस अधीक्षकों को कजाखस्तान से कथित तौर पर धमकी भरा फोन आया है, जिसमें फोन करने वाले ने अफसरों को अपशब्द कहते हुए जान से मारने की धमकी दी।

पुलिस अफसरों का मानना है कि यह फोन इंटरनेट के जरिए किया गया और फोन करने वाला पश्चिमी उत्तर प्रदेश की भाषा बोल रहा था। शुरुआती जांच में पता चला कि मोबाइल नंबर किसी स्थानीय व्यक्ति का और अंतर्राष्ट्रीय कोड कजाखस्तान का है। क्राइम ब्रांच, साइबर और सर्विलांस सेल ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस अधीक्षक (अपराध) डॉ. बीपी अशोक ने बताया कि उन्हें कल सुबह करीब 6 बजे अज्ञात नंबर से फोन आया। नंबर के शुरु में +992 कोड था जो कजाखस्तान का है। कॉल करने वाले ने खुद को उपदेश राणा बताया और अपशब्द कहे। करीब डेढ़ मिनट की इस कॉल में आरोपी ने उन्हें धमकी देते हुए फोन काट दिया।

इसी नंबर से ऐसी ही कॉल पुलिस अधीक्षक रणविजय सिंह के सीयूजी नंबर पर आई। रणविजय सिंह ने बताया कि कॉल करने वाले की भाषा क्षेत्रीय प्रतीत हो रही थी। फोन नंबर सर्विलांस सेल को दे दिया गया है।

Deepika Rajput