मेरठ: मस्जिद पर भगवा लहराने का वीडियो वायरल, पुलिस ने बजरंगदल कार्यकर्ता समेत 2 को किया गिरफ्तार

8/7/2020 2:31:12 PM

मेरठ: अयोध्या में 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राम मंदिर भूमि पूजन किया गया। इस बीच गुरुवार को मेरठ में शहर का माहौल बिगाडऩे की कोशिश की गई। चार युवकों द्वारा सदर बाजार थाना क्षेत्र के रजबन स्थित एक मस्जिद में भगवा झंडा लहराया गया। वीडियो वायरल होने के बाद मुस्लिम संगठनों ने कड़ा विरोध जताया और मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मामले पर तत्काल कार्रवाई करते हुए गुरुवार की ही रात में दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि जांच में पता चला कि यह वीडियो सालभर पुरानी है। पुलिस अब अयोध्या में भूमि पूजन के समय इसे वायरल करने वालों तक भी पहुंचने की कोशिश कर रही है।

वायरल वीडियो मुस्लिम संप्रदाय में रोष
इससे पहले, वायरल वीडियो को देख मुस्लिम संप्रदाय के लोगों में रोष फैल गया। उन्होंने आरोपितों के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस ने अपनी तरफ से मुकदमा दर्ज कर चार युवकों की पहचान कर दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। 

PunjabKesari

पुलिस ने 4 बजरंग दल कार्यकर्ता को किया गिरफ्तार 
एसओ विजय गुप्ता ने बताया कि अंकित त्रिपाठी, अरुण ठाकुर, अभि पटेल और गौतम निवासी रजबन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। अंकित त्रिपाठी और अरुण ठाकुर को गिरफ्तार कर लिया है। इन्होंने खुद को बजरंग दल से जुड़ा बताया है। वहीं, विहिप के महानगर प्रचार प्रमुख मधुबन आर्य ने बताया कि चारों युवकों का बजरंग दल से कोई संबंध नहीं है।

दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी: एसपी सिटी 
एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह ने कहा कि साइबर सेल की टीम सोशल मीडिया पर नजर बनाए हुए थी। जब इस वीडियो और फोटो पर उनकी नजर पड़ी तो पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया। दो अन्य की भी तलाश जारी है। सालभर पुरानी इस वीडियो को वायरल करने के पीछे का मकसद कहीं माहौल बिगाडऩे की साजिश तो नहीं, इसे भी देखा जा रहा है। सालभर बाद वायरल करने वालों की भी तलाश की जा रही है। दोषी जो भी होगा, सख्त कार्रवाई की जाएगी। 


Ajay kumar

Related News