मीट कारोबार का आरोप लगाने वालों को संगीत सोम ने दिया करारा जवाब

punjabkesari.in Tuesday, Oct 13, 2015 - 04:16 PM (IST)

मेरठ(आदिल रहमान): भारतीय जनता पार्टी के फायर ब्रांड नेता और मेरठ के सरधना इलाके से विधायक संगीत सोम पर लगातार मीट फैक्ट्री और मांस की खरीद फरोक्त में आरोप लग रहे थे जिसे आज संगीत सोम ने प्रेस कांफ्रेस कर सारे मामलों को उजागर करने का दावा किया है।
 
अपने ऊपर लग रहे आरोपों पर सफाई देते हुए संगीत सोम ने कहा है कि उन्होंने 2005 में एक फैक्ट्री खोलने के लिए जमीन जरूर खरीदी थी जिसमें हेल्दी फूड बनाए और पैकिंग किए जाने थे जिसमें हम तीन लोग शामिल थे। इसमें लगभग 130 से लेकर 132 प्रोडेक्ट की पैंकिग होनी थी। लेकिन जब मैंने कम्पनी के पूरे कागजात पढ़े तो उसमें मीट पैकिंग को भी खोला गया था। इस कम्पनी में मीट पैकिंग होगा जिसका मैंने विरोध किया। लेकिन मेरे पार्टनर नहीं माने और वो मीट पैकिंग के क्लोज को हटाने को तैयार नहीं हुए तो कम्पनी से मैंने 27 मार्च 2008 को इस्तीफा दे दिया और अलग हो गया। 
 
सोम ने दावा किया है कि इस कम्पनी में 2009 तक कभी कोई काम हुआ ही नहीं जो कि सरकारी पेपरों में साफ हो जाता है। तीन साल तक पूरी तरह से काम बंद था और साढ़े तीन साल बाद काम शुरु हुआ वो भी कन्स्ट्रक्शन का। उन्होंने कहा कि अपने सारे शेयर पहले ही ट्रांसफर  करा लिए थे और 5-6 सालों से उनका उस फैक्ट्री से कोई वास्ता नहीं। 

समाजवादी पार्टी पूरी तरह से फेल-
इस दौरान संगीत सोम ने सत्तारूढ़ अखिलेश सरकार पर जमकर निशाना साधा। पत्रकारों से संगीत सोम ने कहा कि समाजवादी पार्टी फेल हो गयी है और विकास के नाम पर जीरो है। उन्होंने समाजवादी पार्टी पर उनके खिलाफ प्रोपेगंडा बनाए जाने का आरोप भी लगाया।

सठिया गए हैं आजम खान-
उन्होंने आजम खान का नाम लेते हुए कहा कि सब वो ही करा रहे हैं। आजम को आंतकी गतिविधियो में संल्पित होने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा कि आजम ने जो यूनिवर्सिटी बनायी है उसमें भी आंतकवादी गतिविधियां चल रही हैं। इस यूनिवर्सिटी में तमाम गरीब लोगों की जमीन को जबरन कब्जा कर बनाया गया है। सोम ने कहा कि आजम खां ने खुद माना है कि उत्तर प्रदेश के हर कलस्टर हाउस में गाय कटती है। सोम ने कहा, ‘‘आजम खान सठिया गए हैं, उन्हें आगरा एडमिट करा देना चाहिए।’’
 
राजनीति ही नहीं जीवन से भी दे दूंगा इस्तीफा-
संगीत सोन ने कहा कि अगर वो दोषी साबित हो गए तो राजनीती से ही नहीं बल्कि जीवन से भी इस्तीफा दे देंगे। संगीत से मीडिय़ा ने सवाल किया कि आप लंदन मीट के कारोबार के सिलसिले में आते-जाते रहे हैं। इस पर उन्होंने कहा कि मैं अभी लंदन नहीं गया। यदि गया तो फांसी चढ़ा देना। मैनपुरी में हुई गौ हत्या पर बोले कि पहले यहां का काम निपटा लूं, इसे बाद में देखेंगे। मीडिय़ा से शिकायत भी जाहिर करते हुए बोले मेरे खिलाफ आरोप सिद्ध नहीं हुए जबकि मीडिय़ा उन्हें आरोपी बताती है।