काशी-तमिल संगमम में दो संस्कृतियों का हो रहा मिलन: अनुराग ठाकुर

punjabkesari.in Monday, Dec 12, 2022 - 09:23 PM (IST)

वाराणसी: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को कहा कि काशी तमिल महोत्सव में साहित्य, संस्कृति, खेल एवं अन्य विधाओं के माध्यम से दो संस्कृतियों का मिलन हो रहा है।

ठाकुर ने सोमवार को वाराणसी में काशी-तमिल संगमम कार्यक्रम के अंतर्गत उत्‍तर प्रदेश एवं तमिलनाडु के बीच मैत्रीपूर्ण टेबल टेनिस प्रतियोगिता की शुरुआत के मौके पर कहा कि इस भव्य आयोजन में साहित्य और संस्कृति के कार्यक्रम हुए ही उसके साथ खेलकूद के माध्यम से उत्तर और दक्षिण को तथा काशी और तमिलनाडु को जोड़ने का काम हो रहा है, जो हमारी हजारों वर्ष पुरानी परंपरा को दर्शाता है। इस आयोजन के लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देते हुए कहा कि यह भव्य कार्यक्रम एक भारत-श्रेष्ठ भारत की अवधारणा को पूरा कर रहा है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जो उत्साह खिलाड़ियों में दिख रहा है, वही उत्साह तमिलनाडु से आए हर व्यक्ति में देखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु से आने वाले लोगों को काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करने का अवसर तो मिल ही रहा है, साथ ही यहां की संस्कृति और कला को जानने का मौका मिल रहा है, यह हम सबके लिए गर्व की बात है। इससे पहले ठाकुर ने टेबल टेनिस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्रतिभागियों से परिचय किया और स्वयं टेबल टेनिस खेलकर प्रतियोगिता का उद्घाटन किया।

Content Writer

Mamta Yadav