विदेशी मैम के चक्कर में फंसा देशी छाेरा, लगा लाखाें का चूना

punjabkesari.in Sunday, Aug 05, 2018 - 04:14 PM (IST)

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ में देसी छोरे का विदेशी मेम द्वारा ठगे जाने का मामला सामने आया है। यहां का एक युवक विदेशी मेम के प्यार के चक्कर में 5.5 लाख की ठगी करा बैठा है। फिलहाल पीड़ित युवक ने पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है। वहीं पुलिस ने भी युवक की तहरीर पर विदेशी युवती के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच करनी शुरू कर दी है।

जानिए पूरा मामला
मामला हस्तिनापुर इलाके के मवाना कस्बे का है। यहां के रहने वाले रोहित की फेसबुक पर 2 जुलाई 2018 को लंदन की युवती जूलिया मॉर्गन के साथ दोस्ती हो गई। देसी छोरा विदेशी मेम के प्यार में इस कदर डूबा की उस पर आंख बंद करके भरोसा करने लगा। दोनों की काफी देर तक बातचीत हुई बात फेसबुक से वाट्सएप्प तक पहुंच गई। 

मेम ने कमीशन देने की बात कही 
इसी बीच एक दिन जूलिया ने उसे कहा कि उसकी कंपनी की कुछ रकम उसे पॉर्सल के जरिए भेजी है, जब वह भारत आएगी तो खर्च के लिए उसे पैसे की जरूरत होगी इसलिए फिलहाल रोहित उस रकम को लेकर बैंक में जमा कर दे। इसके लिए रोहित को वह कमीशन भी देगी।

यूं फंसाया मेम ने देसी छोरे को 
जूलिया के प्यार में डूबे रोहित ने जूलिया की सारी बात मान ली। लंदन से भेजे गए पार्सल का ट्रैकिंग नंबर और डिटेल भी जूलिया ने रोहित को दिया। 6 जुलाई को रोहित को एक फोन पर बताया गया कि पार्सल आ गया है उसकी ड्यूटी टैक्स 28 हजार रूपए अदा करना है। रोहित ने बताए गए खाता नंबर में यह रकम भेज दी। दो दिन बाद फिर रोहित के पास एक फोन आया और कहा गया कि पार्सल में विदेशी करेंसी थी जो कस्टम विभाग ने अपने कब्जे में ले ली है इसे रिलीज कराने के लिए 2.5 लाख रूपए का टैक्स अदा करना होगा। रोहित ने इस रकम का भी भुगतान कर दिया।

पार्सल का अता-पता नहीं
इसी तरह करीब 5.5 लाख रूपए अब तक युवक भर चुका है, लेकिन पार्सल का अता पता नहीं है। पैसे देने के 20 दिन से ज्यादा बीतने के बाद न तो पार्सल आया और न ही जूलिया से उसकी बात हो सकी। जिन नंबरों से कॉल आए वह सभी अब बंद जा रहे है ऐसे में युवक खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहा है। 

साइबर सेल को सौंपा केस
फिलहाल एएसपी सतपाल अंतिल ने बताया कि जिले की साइबर सेल को केस सौंपा गया है। जल्द ही जूलिया तक पहुंचने की कोशिश की जाएगी। अब साइबर सेल इस गैंग का पर्दाफाश करने में जुट गई है।
 

Ruby