आजादी का अमृत महोत्सव: झांसी में कोरोना की फ्री एहतियाती डोज़ के लिए कल लगाया जाएगा मेगा कैंप

punjabkesari.in Saturday, Aug 06, 2022 - 10:41 PM (IST)

झांसी: आजादी के अमृत महोत्सव के मद्देनजर कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर शुरू किए गए नि:शुल्क एहतियाती डोज अभियान का मेगा कैंप रविवार को आयोजित किया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग की ओर से शनिवार को दी गयी जानकारी में बताया गया कि विभाग ने माइक्रोप्लान तैयार कर जनपद के सभी टीकाकरण केंद्रों में वैक्सीन पहुंचानी शुरू कर दी है। 18 साल से ऊपर के ऐसे लाभार्थी, जिन्हें कोरोना के दोनों डोज लगे हुए छह माह का समय हो चुका है, उन्हें एहतियाती डोज लगाया जाएगा।       

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुधाकर पांडे ने बताया कि 15 जुलाई से 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को नि:शुल्क एहतियाती डोज (प्रिकॉशन) लगाई जा रही है। यह अभियान आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में 30 सितंबर (75 दिन) तक चलाया जाना है। शासन के निर्देश के बाद 07 अगस्त को जिला अस्पताल, सीएचसी/पीएचसी और हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर पर बने कोविड टीकाकरण केंद्रों पर मेगा कैंप लगाया जाएगा , जिसमें 18 साल से ऊपर के ऐसे लाभार्थी, जिन्हें कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लगे हुए छह माह का समय हो चुका है, उन्हें एहतियाती डोज लगाया जाएगा। सभी जगहों पर जनप्रतिनिधियों के माध्यम से कैंप का उद्घाटन कराया जाएगा। सीएमओ ने जनमानस से अपील की कि अधिक से अधिक मात्र में आकार कोरोना की एहतियाती डोज़ लगवाएंढ्ढ       

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. रविशंकर ने बताया कि मेगा कैंप के मद्देनजर पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन की उपलब्धता है। पेंतीस हजार डोज वैक्सीन भी मिल चुकी है। उन्होंने बताया कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाने की तैयारी है। इसका माइक्रोप्लान तैयार कर लिया गया है। सभी सेंटरों को वैक्सीन भी पहुंचाई जा रही है। उन्होंने ऐसे लोगों से जिन्हें वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके हैं, अपने निकटवर्ती केंद्र पहुंचकर एहतियाती डोज लगवाने की अपील की है।

Content Writer

Mamta Yadav