लगातार 3 बैठकों में अनुपस्थित होने पर हटाये जाएंगे विस समितियों के सदस्य, अध्यक्ष सतीश महाना ने दिए संकेत

punjabkesari.in Tuesday, Dec 27, 2022 - 03:58 PM (IST)

लखनऊ: विधानसभा की समितियों में लगातार तीन बैठकों में अनुपस्थित होने पर सदस्यों को हटा दिया जाएगा। उनकी जगह नये सदस्यों को मौका मिलेगा। विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने यह संकेत दिये। विधानसभा अध्यक्ष सोमवार को लोक-लेखा, सार्वजनिक उपक्रम एवं निगम, महिला एवं बाल विकास संयुक्त समिति तथा प्राक्कलन समिति की बैठकों को भी संबोधित कर रहे थे।

PunjabKesari
यह भी पढ़ें-राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल नहीं होंगे अखिलेश, मायावती और जयंत चौधरी, कांग्रेस ने किया था आमंत्रित

वर्षों से लंबित पड़े मामलों का समितियां निस्तारण करें
विधान सभा अध्यक्ष ने कहा कि लोकतंत्र में विधानसभा की समितियों का बड़ा योगदान होता है। इनके काम से सरकार की नीतियों का लाभ जनता को मिलना चाहिए। सभी समितियों के सदस्य जिलों में जाकर सच्चाई को जानने का काम करें। नियमित बैठकों का आयोजन कर अपनी दक्षता दिखाने का काम करें। उन्होंने कहा कि वर्षों से लंबित पड़े मामलों का समितियां निस्तारण करें। उन्होंने कहा कि इन सभी समितियों में एक से एक अनुभवी सदस्य हैं, पर हमें इस बात का भी ख्याल रखना होगा कि समिति में शामिल सदस्यों की जितनी वरिष्ठता होती है उतनी ही बड़ी उनकी जिम्मेदारी होती है।

PunjabKesari
यह भी पढ़ें-समाजवादी दफ्तर के बाहर लगा बड़ा पोस्टर, लिखा- 'Omprakash Rajbhar का सपा कार्यालय में आना प्रतिबंधित है'

सदस्य समितियों के महत्व को जानने का काम करें
सतीश महाना ने कहा कि सदस्य समितियों के महत्व को जानने का काम करें। समिति के हर सदस्य बैठकों में तैयारी कर शामिल हों जिससे अधिकारियों के सामने अपनी बात रखने में किसी भी तरह की दिक्कत का सामना न करना पड़े। बैठक में लोक- लेखा समिति के सभापति महबूब अली, सार्वजनिक उपक्रम एवं निगम समिति के सभापति मनीष असीजा, महिला एवं बाल विकास संयुक्त समिति की सभापति नीलिमा कटियार, प्राक्कलन समिति के सभापति लोकेन्द्र प्रताप सिंह, सभी समितियों के सदस्य विधान सभा के प्रमुख सचिव प्रदीप कुमार दुबे समेत अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static